लोकसभा चुनाव:देहरादून से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू… DM/ जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका द्वारा समुचित तैयारियों का जायज़ा जारी….स्ट्रांगरूम का निरीक्षण करने के साथ ही राजनैतिक दलों की मौजूदगी में रिजर्व ईवीएम कमिशनिंग कार्यों का भी मुआयना.. 

देहरादून: देशभर में आगामी लोकसभा निर्वाचन को लेकर चुनाव आयोग की लगातार तैयारियां चरम पर हैं.. चुनाव के प्रथम चरण में आगामी 19 अप्रैल 2024 को उत्तराखंड में मतदान होने हैं.इसी क्रम में राजधानी देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा स्पोर्ट्स कॉलेज से पोलिंग पार्टियों की अलग-अलग क्षेत्रों में रवानगी शुरू हो गई है.ऐसे में देहरादून DM/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका द्वारा रविवार महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंचकर पोलिंग पार्टियों सहित चुनाव से जुड़े समुचित तैयारियों का जायज़ा लेते हुए निर्वाचन में जुटे कर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए.उन्होंने निर्देशित किया कि वर्षा को देखते निर्वाचन सामग्री के बचाव के हिसाब से तैयारी की जाए. इस दौरान उन्होंने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज में विधासभा-वार बनाये गए स्ट्रांगरूम/कक्ष का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा की व्यवस्थाएं परखी. साथ ही राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रिजर्व ईवीएम कमिशनिंग कार्यों का भी जायजा लिया..

यह भी पढ़ें 👉  नव वर्ष 2024 के आयोजन स्थलों की पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर SSP देहरादून ने की तैयारियों की समीक्षा....आयोजन प्रतिष्ठानों में CCTV कैमरें व अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने की सम्पूर्ण उत्तरदायित्व प्रतिष्ठान स्वामी की होगी…...हुड़दंग मचा अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: SSP दून.....मुख्यतः इन 08 बिंदुओ पर सुरक्षा बंदोबस्त का फ़ोकस..

युद्धस्तर पर जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर कार्यवाही गतिमान

बता दें कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए जनपद में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका के निर्देशन समुचित व्यवस्थाएं एवं तैयारी तेज़ी से गतिमान है.जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा समय-समय पर लगातार युद्स्तर पर सम्बंधित स्थलीय निरीक्षण कर निर्वाचन व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा लिया जा रहा हैं…चुनाव की तमाम तैयारियों के दौरान देहरादून DM/जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ उपजिलाधिकारी मसूरी- दीपक सैनी, उपजिलाधिकारी सदर- हरगिरी गौस्वामी, उपजिलाधिकारी विकासनगर- विनोद कुमार, उपजिलाधिकारी मुख्यालय- शालिनी नेगी, उपजिलाधिकारी चकराता- योगेश मेहर, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी सहित सम्बन्धित अधिकारी कार्मिक मौजूद रहें.. 

यह भी पढ़ें 👉  वीडियो: ट्रेन की छत पर चढ़ा सिरफिरा, कई घंटों चला ड्रामा. बिजली की तार से झुलसा, मियांवाला रेलवेट्रेक की घटना..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें