देहरादून SSP की सटीक रणनीति का असर..उत्तर भारत में आतंक मचाने वाले मध्य प्रदेश गैंग के शातिर चोरों को दून पुलिस ने धरदबोचा..अभियुक्तों के कब्ज़े से चोरी के जेवरात बरामद..गैंग द्वारा मोदीनगर में की गई बड़ी चोरी का वीडियो इंटरनेट में ख़ूब हुआ था वायरल..

अपराधियों का बच पाना हुआ नामुमकिन: एसएसपी देहरादून..

देहरादून एसएसपी अजय सिंह की सटीक रणनीति के चलते एक के बाद एक शातिर गिरोह के अपराधियों पर दून पुलिस का शिकंजा बढ़ता जा रहा हैं.. इसी क्रम में एसएसपी के दिशानिर्देश पर दून पुलिस ने मध्यप्रदेश के एक ऐसे शातिर चोर गैंग को गिरफ्तार किया है.जिनके द्वारा पूरे उत्तर भारत में लंबे समय से चोरियों का आतंक मचा हुआ था… गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से चोरी की जेवरात भी बरामद किए गए हैं.. दून पुलिस की शिकंजे में आए इस गैंग के खिलाफ उत्तर भारत के कई राज्यों में चोरी राबरी बता दें कि

पिछले दिनों इसी गैंग द्वारा उत्तरप्रदेश के मोदीनगर स्थित ज्वेलर्स शॉप में एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. जिसका सीसीटीवी वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था.

 

मध्य प्रदेश गैंग के 02 शातिर चोरों को दून पुलिस ने धर दबोचा..

*अभियुक्तों द्वारा ज्वेलरी शॉप में दिया गया था चोरी की घटना अंजाम,  अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की ज्वेलरी बरामद

यह भी पढ़ें 👉  मानवता: गरीब-बेसहारा और जरूरतमंदों के 'सांता क्लॉज' बने SSP देहरादून..देर रात बेटी संग ठंड में फुटपाथों में रहने वाले असहाय लोगों को गर्म कंबल और खाद्य सामग्री बांट लिया आशीर्वाद...गरीब बच्चों को आर्थिक सहायता कर शिक्षा के लिए किया प्रोत्साहित..

अभियुक्त शातिर किस्म के है अपराधी, जिनके विरुद्ध अन्य राज्यों में भी ज्वैलरी शॉप में चोरी के कई अभियोग है पंजीकृत*

*अभियुक्तों द्वारा मोदीनगर में की गई चोरी का वीडियो भी इंटरनेट पर हुआ था वायर

देहरादून कोतवाली पुलिस के अनुसार 02 नवंबर 2023 को वादी अनिल कुमार वर्मा पुत्र स्व0 श्री भगवत सरन वर्मा निवासी अलकनंन्दा बाजार, देहरादून द्वारा थाना कोतवाली नगर में लिखित तहरीर दी कि दोपहर के समय 02 व्यक्ति उनकी दूकान अलकनंदा ज्वेलर्स पर सोने की ज्वैलरी देखने आये, उस समय दूकान मे कोई ग्राहक नही था, जब उनको सोने की ज्वैलरी पसंद नही आयी तो वे चांदी की ज्वैलरी देखने लगे। उसी समय दुकान पर 03- 04 अन्य ग्राहक आ गये और वादी उन्हे ज्वैलरी दिखाने लगा, इसी बीच उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा मौका देखकर उनकी दुकान से चांदी की 02 चैन तथा 02 जोड़ी चांदी की पाजेब चोरी कर ली, जिसका पता उन्हें अन्य ग्राहकों के जाने के बाद लगा। वादी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली नगर में मु0अ0सं0 – 513/23 धारा 380 भादवि पंजीकृत किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग्: प्रियंका गांधी का उत्तराखंड दौरा तय, श्रीनगर में जनसभा को करेगी संबोधित. जानिए कब और क्या रहेगा कार्यक्रम शेड्यूल

घटना के अनावरण हेतु थाना कोतवाली नगर में पुलिस टीम का गठन करते हुए सीसीटीवी कैमरों व मुखबिर के माध्यम से अभियुक्तों के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई तथा घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों को दिनाँक 03/11/23 की रात्रि में मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन तेल डिपो के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तो की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में चोरी की गई चांदी की ज्वेलरी बरामद हुई।

*गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं जो त्यौहारी सीजन के दौरान ज्वेलर्स की दुकानों में भीड़ का फायदा उठाकर सोने- चांदी की ज्वैलरी चोरी कर लेते हैं।* दिनांक 02/11/23 को भी दोनों अभियुक्त अलकनंदा ज्वेलर्स में चोरी करने की नीयत से गए थे परंतु दुकान में कोई ग्राहक ना होने तथा दुकानदार के अलर्ट होने के कारण वह दुकान से सोने की ज्वैलरी चोरी नहीं कर पाए, और मौका देखकर चांदी की ज्वैलरी चोरी कर वहाँ से चले गये। दोनों अभियुक्त पुनः किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, पर उससे पूर्व भी दोनों अभियुक्तों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF के चक्रव्यूह में बहुचर्चित पुष्पांजलि घोटालें का राज कैद... कंपनी का डायरेक्टर राजपाल वालिया STF की गिरफ्त में.. मास्टरमाइंड अब भी पकड़ से दूर...

अभियुक्तों से पूछताछ में उनके द्वारा पूर्व में मोदीनगर, दिल्ली व राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में ज्वैलरी की दुकानों में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया जाना ज्ञात हुआ है, जिसके संबंध में जानकारी की जा रही है।

 गिरफ्तार अभियुक्त :-

 1- असलम खान पुत्र मंजूर खान निवासी ग्राम दुलाहीपुरा थाना मुगलसराय जिला चंदौली, उ0प्र0, हाल निवासी रतलाम, मध्यप्रदेश

2-  जिशान हैदर पुत्र जावेद अली निवासी ग्राम जावरा थाना सिटी जिला रतलाम मध्य प्रदेश 

*बरामदगी :-..

1-  02 चांदी की चेन, 

2- 02 जोड़ी चांदी की पायल

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें