09 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड (PF) को हड़पने का मामला, 2021 से फरार चल रहे ईनामी अभियुक्त को दून पुलिस ने दिल्ली से धर-दबोचा.

देहरादून: 09 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड (PF)की धनराशि को धोखाधड़ी कर हड़पने वाले इनामी अभियुक्त को प्रेम नगर पुलिस ने धर दबोचा है. ₹25000 का इनामी ऋतुराज चतुर्वेदी घटना कार्य करने के उपरांत 2021 से साल से फरार चल रहा था.ऐसे में थाना प्रेम नगर प्रभारी.पी0डी0भट्ट के नेतृत्व में अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया.  पुलिस टीम ने लगातार प्रयास कर इलैक्ट्रॉनिक सर्विलांस एवं गहन सुरागरसी की मदद से अभियुक्त ऋतुराज चतुर्वेदी को दिल्ली के मालवीय नगर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने अभियुक्त को देहरादून न्यायालय में पेश किया गया,जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं. 

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत गढ़वाल रेंज के अंतर्गत 24 इंस्पेक्टरों के जनपद परिवर्तित कर  तबादले…

पुलिस जानकारी के अनुसार प्रोविडेंट फंड की रकम को धोखाधड़ी से हड़पने का मामला दिसंबर 2021 का है.पीड़ित पक्ष सुरेश कुमार पुत्र मायाराम निवासी चकराता द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि आरोपी ऋतुराज चतुर्वेदी द्वारा वादी व उसके 09 सहकर्मी के वेतन से प्राप्त किये गये PF की धनराशी को सम्बन्धित PF खातों में जमा न करते हुए धोखाधडी से अपने बैंक खातों में जमा कर हड़प लिया गया था.ऐसे के उक्त तहरीर के आधार पर थाना प्रेमनगर में धारा 420/406/409/467/468/  471 IPC के तहत ऋतुराज चतुर्वेदी खिलाफ मुक़दमा।जीकृत किया गया..केस के विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा लगातार अभियुक्त की तलाश व गिरफ्तारी के लिए विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी गयी. लेकिन अभियुक्त के सम्बन्ध में कोई जानकारी नही मिल सकी.इसके पश्चात अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से गिरफ्तारी वारण्ट जारी करवाया गया.पहले अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए 10,000/- रु0 का ईनाम घोषित किया गया था.लेकिन अभियुक्त के लगातार 01 वर्ष से अधिक से फरार होने के चलते एसएसपी देहरादू दलीप सिंह कुंवर द्वारा शीघ्र गिरफ्तारी के लिए ईनामी धनराशि को बढाकर 25000 रू0 किया गया.

यह भी पढ़ें 👉   10 पत्थरबाजों की हुई पहचान,उपद्रवियों को आर्थिक मद्दत देने वाला एक संदिग्ध खाता भी फ्रीज..SSP की फिर अपील..

गिरफ्तार अभियुक्त..

 ऋतिराज चतुर्वेदी पुत्र स्व0 रिपुहन विलास चतुर्वेदी नि0 मैसर्स शर्मा इन्जीनियर्स  विंग नं- 07/22 प्रेमनगर देहरादून .. 

बाइट:सरिता डोभाल,SP City,देहरादून..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें