उत्तराखंड STF ने किया कमाल,03 करोड़ 60 लाख कीमत की स्मैक के साथ यूपी का बड़ा तस्कर दबोचा..पेंट ब्रश बनाने की आड़ में उत्तराखंड में ड्रग्स तस्करी का जाल..

STF द्वारा की हाल के वर्षों में उत्तराखंड में स्मैक की अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी..

देहरादून: उत्तराखंड STF (A.N.T.F) द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार युद्धस्तर पर कार्रवाई जारी हैं. इसी क्रम में STF  एंटी नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स (A.N.T.F) ने 03 करोड़ 60 लाख कीमत की स्मैक के साथ बिजनौर (यूपी)के बड़े ड्रग्स तस्कर को दबोचा हैं.. देहरादून के डोईवाला क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए तस्कर गजराज सिंह के कब्ज़े से कमर्शियल क्वांटिटी के रूप में 01 किलो 200 ग्राम स्मैक बरामद की गई हैं.. उत्तराखंड राज्य में हाल के वर्षों में ये अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी हैं.. STF के अनुसार गिरफ्तार तस्कर बरेली और धामपुर से स्मैक की बड़ी खेप लाकर अपने नेटवर्क के जरिये हिमाचल के पोंटा साहिब और देहरादून जनपद में सप्लाई के लिए ला रहा था.. गिरफ्तार अभियुक्त मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला है. हाल के समय में वह हिमाचल के सिरमौर जिला के अंतर्गत पोंटा साहिब में निवास कर रहा था..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: सड़क किनारें अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का प्रभावी डंडा….जिलाधिकारी के निर्देश पर शहर भर में अलग-अलग टीमों की ताबड़तोड़ कार्यवाही…नियमित रूप से अतिक्रमण पर अभियान चले,पुनः अतिक्रमण किसी भी दशा में हो:- जिलाधिकारी..

बाईट-आयुष अग्रवाल, एसएसपी, STF, उत्तराखंड.

पेंट ब्रश की आड़ में ड्रग्स तस्करी का जाल..

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर हिमाचल के पोंटा साहिब सिरमौर जिला में पेंट ब्रश का काम करता है,और इसी काम की आड़ में पिछले 2 साल से उत्तर प्रदेश के बरेली जैसे स्थानों से स्मैक लाकर देहरादून के शिक्षण संस्थानों जैसे स्थानों में ड्रग्स की खेप को छोटे-छोटे हिस्सों में अपने नेटवर्क के जरिये सप्लाई करता था.गिरफ्तार तस्कर गजराज सिंह पुत्र रामस्वरूप सिंह से पूछताछ में उसके साथ जुड़े तस्करों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई हैं. ऐसे में अब उसके नेटवर्क को तलाश कर आगे की कार्रवाई जारी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: क्रिसमस पर उत्तराखंड घूमने की है तैयारी, तो आपके लिए जरूरी है ये जानकारी. * जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या रखे साथ *

एसटीएफ SSP के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त गजराज सिंह से पूछताछ में पता चला कि बरेली का तस्कर धामपुर तक इस स्मैक को पहुँचाता हैं और यहां से पकड़ा गया अभियुक्त गजराज इस माल को आगे पाउंटा साहब और देहरादून में अपने एजेंटों के माध्यम से विक्रय करता था.एसटीएफ द्वारा पूछताछ में कई अन्य ड्रग्स तस्करों की जानकारी प्राप्त हुई है. जिन पर अलग से कार्रवाई जारी है.पेशे से पकड़ा गया अभियुक्त गजराज पोंटा साहिब वार्ड नंबर 11 देवीनगर थाना (सिरमौर-हिमाचल) में पेंट ब्रश बनाने का काम करता है. तस्करी के धंधे में लिप्त अभियुक्त गजराज पिछले 02 वर्षो से बरेली व धामपुर से स्मैक लाकर पोंटा साहिब और देहरादून में अपने फिक्स एजेंट के जरिये ड्रग्स सप्लाई करता था..

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी में पुलिस टीम पर हुए जानलेवा हमले की घटना में प्रथम दृष्टया लापरवाही परिलक्षित होने पर SSP देहरादून ने 02 चौकी प्रभारियों को किया निलंबित..

गिरफ्तार ड्रग्स तस्कर

गजराज सिंह पुत्र रामस्वरूप निवासी ग्राम शेरकोट, थाना शेरकोट जनपद बिजनौर (यूपी). हाल का पता वार्ड नंबर 11 देवीनगर,थाना पांवटा साहिब,जनपद सिरमौर हिमाचल प्रदेश, उम्र 50 वर्ष.

बरामदगी

01 किलो 200 ग्राम अवैध स्मैक

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें