सावधान: बीमा पॉलिसी के नाम पर 1 करोड़ 30 लाख ठगी का मामला,गिरोह का शातिर सदस्य दिल्ली से गिरफ्तार

देहरादून:उत्तराखंड एसटीएफ टीम एक ऐसे शातिर ठग गिरोह के सदस्य राहुल पांडे को दिल्ली नागलोई से गिरफ्तार किया है. जिनके द्वारा बीमा पॉलिसी से निवेश के नाम  बीमा धारक 1 करोड़ 30 लाख रुपये धोखाधड़ी की गई. एसटीएफ इस शातिर गिरोह के एक सदस्य को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं.

गिरफ्तार अभियुक्तः

1-राहुल पाण्डे पुत्र साधू प्रसाद पाण्डे  निवासी RZF निहाल विहार थाना निहाल विहार नागलोई पश्चिमि दिल्ली.

बीमा पॉलिसी की रकम से 3 गुना मुनाफ़े का लालच देकर ठगी का जाल

STF के अनुसार देहरादून निवासी शिकायतकर्ता महिला ने अपनी तहरीर देकर बताया कि वर्ष 2017 में उन्होंने 10 वर्ष के लिए मैक्स लाईफ इन्सोरेन्स पॉलिसी खरीदी थी.  पॉलिसी की मैच्यूरिटी वर्ष 2027 में पूर्ण होनी थी.इसी बीच वर्ष 2022 में शिकायतकर्ता को एक अज्ञात नम्बर से कॉल किया गया,जिसमें अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्वंय को मैक्स लाईफ इन्सोरेन्स कंपनी से बताते हुए पॉलिसी में कुछ समस्या होने पर किसी कारण पॉलिसी को रोक देने की बात कही गई.इतना ही दूसरी तरफ पॉलिसी की समस्या को हल करने बात करते हुए अज्ञात व्यक्ति ने बीमा कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों से केस निस्तारण कराने का भी आश्वासन दिया.वही समस्या के निस्तारण एवज़ में कुछ रकम को ऑनलाइन बैंकिंग द्वारा स्थानांतरण करने के लिए एकाउंट सम्बंधित की सारी डिटेल मांग ली गई. इसके बाद बैंक पॉलिसी के रकम को ऑनलाइन ट्रेडिंग में इन्वेस्टमेंट कर 3 गुना मुनाफे का लालच भी दिया गया.इन सब के बाद अज्ञात व्यक्ति द्वारा शिकायतकर्ता महिला से बीमा पॉलिसी के जाल में उलझा कर 1 करोड़ 30 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन से रकम ट्रांसफर कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में फर्जी डिग्री वाले दो भाई सहित 4 झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार.  मास्टरमाइंड इमलाख खान की तलाश तेज़..

STF एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार गिरफ्तार आरोपी राहुल पांडे खुद को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बताता था. अभियुक्त लोगों से बीमा पॉलिसी में समस्या बताते हुए पहले उस समस्या को ठीक करने के नाम पर बैंक डिटेल लेकर पैसों की मांग करते थे.और फिर ऑनलाइन टेंडर में इन्वेस्ट कर बड़ा लाभ कमाने का  लालच देकर लोगों लाखों-करोड़ों की ठगी करते थे. इसी गिरोह द्वारा देहरादून निवासी महिला शिकायतकर्ता विनोद कुमारी बंसल (बीमा धारक) से 2017 में मैक्स इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी अधिकारी बनकर अज्ञात लोगों बीमा पॉलिसी में समस्या और उसे ठीक कर इन्वेस्टमेंट के नाम पर 1 करोड़ 30 लाख रुपए की ऑनलाइन बैंक साइबर धोखाधड़ी की गई थी..

यह भी पढ़ें 👉  SSP देहरादून की सख़्ती से भू-माफियाओं पर नकेल कसने का सिलसिला जारी….फर्जी रजिस्ट्री घोटालें में एक और माफ़िया को SIT ने किया गिरफ्तार…हरियाणा निवासी प्रोपर्टी माफ़िया अपने साथियों के साथ मिलकर फर्जी कागजात तैयार कर करता था जमीनों की धोखाधड़ी..

बाइट- आयुष अग्रवाल, एसटीएफ एसएसपी

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें