देहरादून एसएसपी का एक और महत्वपूर्ण कदम: बॉर्डर एरिया की सुरक्षा को किया जाएगा और अधिक दुरुस्त..सीसीटीवी कैमरों का प्रभावी जाल बनाकर अपराधियों पर रखी जाएगी 24×7 नजर..सभी थाने-चौकी के बोर्ड पर प्रचार-प्रसार लिखे विज्ञापन हटाने को लेकर सात दिन का अल्टिमेटम..

प्रत्येक थाने/ चौकियों में हिस्ट्रीशीटर नशा तस्करों की फोटो सहित पूर्ण विवरण से संबंधित लगाये जायेंगे बोर्ड..

एसएसपी देहरादून ने विकास नगर,सहसपुर, कुलहाल बॉर्डर,धर्मावाला आदि क्षेत्र का भ्रमण कर दिए अधिकारियों को दिशानिर्देश..

थाने/ चौकियों में नियुक्त अधिकारी/ कर्मचारियों से वार्ता कर उनकी व्यक्तिगत समस्याओं तथा क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में ली जानकारी..

पुलिस कर्मियों के साथ मेस में भोजन कर भोजन के गुणवत्ता उच्च कोटि की रखने व कर्मचारियों के हितों को सर्वोपरि रखने के अधीनस्थ अधिकारियों को दिए निर्देश.

देहरादन:उत्तराखंड की राजधानी देहरादून जनपद में बेहतर कानून व्यवस्था बनाने मध्यनजर  एसएसपी अजय सिंह द्वारा लगातार महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में देहरादून जनपद से लगते उत्तरप्रदेश और हिमाचल बॉर्डर क्षेत्र के दोनों स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों को और अधिक प्रभावी ढंग से लगाने के निर्देश दिए गए.ताकि बॉर्डर क्षेत्र से हो रही प्रत्येक गतिविधि पर सतर्क दृष्टि रखी जा सके.इसके अतिरिक्त सभी अंतरराज्यीय बॉर्डर्स के प्रवेश मार्गो पर पुलिस के अच्छे व बड़े साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए..ताकि उत्तराखंड आने वाले आगंतुकों के मध्य पुलिस की एक सकारात्मक छवि जाए..गुरुवार 28 सितंबर 2023 को एसएसपी अजय सिंह द्वारा देहात हिमाचल बॉर्डर क्षेत्र में थाना विकासनगर और थाना सहसपुर क्षेत्र का भ्रमण किया गया.इस दौरान एसएसपी द्वारा कोतवाली विकासनगर और थाना सहसपुर से संबंधित चौकियों कुल्हाल, हरबर्टपुर, धर्मवाला, दर्रारेट, सभावाला,डाकपत्थर का निरीक्षण कर वहाँ नियुक्त अधिकारी/ कर्मचारियों से बेहतर कानून व्यवस्था को लेकर वार्ता की गई. इस दौरान उपस्थित अधिकारियों/ कर्मचारियों से एसएसपी ने व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि कर्मचारियों के हितों के लिए सभी संभव प्रयास करते हुए उनकी समस्याओं का प्रार्थमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित किया जायेगा.. इस दौरान एसएसपी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को थाने चौकियों में कर्मचारियों के बैरिकों,भोजनालय और शौचालय आदि स्थानों में साफ सफाई के समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: देवप्रयाग के पास खाई में गिरा वाहन, 7घायल 2की मौत. SDRF ने किया रेस्क्यू..
एसएसपी अजय का बॉर्डर एरिया में निरक्षण.

वही इसके अतिरिक्त सभी थाना/चौकी व अन्य कार्यालयों में महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उत्तराखंड राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री की फ़ोटो लगाने के भी निर्देश दिये..

  पछवादून इलाके के थाना- कोतवाली में निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा पुलिस कर्मचारियों के साथ मेस में भोजन ग्रहण किया गया.और मेस भोजन की गुणवत्ता बेहतर करने के निर्देश दिये. 

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand election 2022आज शाम से बंद होंगी भारत नेपाल सीमा पर आवाजाही, सीमा पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध..

प्रत्येक थाना-चौकी में नशा तस्कर की हिस्ट्रीशीट का पूर्ण विवरण  सहित फ़ोटो अनिवार्य:SSP

   वही इसके बाद एसएसपी द्वारा थाने, चौकियों में नियुक्त अधिकारी/ कर्मचारियों से थाना चौकी क्षेत्र की समस्याओं तथा ड्यूटी के दौरान आने वाली दिक्कतों के संबंध में भी जानकारी ली गयी.  साथ ही उन सभी नशा तस्करों,जिनकी थाने पर हिस्ट्रीशीट खोली गई है. उनके फोटो सहित उनके पूर्ण विवरण के साथ प्रत्येक थाने, चौकी पर बोर्ड लगाने के निर्देश भी दिए गए. ताकि थाने पर आने वाले प्रत्येक आगंतुक को उनके संबंध में जानकारी हो सके..

पुलिस सभी साइन-बोर्ड से व्यक्तिगत अथवा संस्थान,कंपनी प्रचार प्रसार हटाने का अल्टीमेटम..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: फर्जी अभ्यर्थी बनकर सरकारी नौकरी की परीक्षा देने आये मुन्नाभाई को दून पुलिस ने दबोचा..

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने सभी थाना क्षेत्र में पुलिस के ऐसे सभी बोर्ड,जिसमें किसी संस्थान, कंपनी अथवा किसी व्यक्ति विशेष द्वारा अपने प्रचार प्रसार के लिए अपना नाम अंकित किया हो, उन्हें एक हफ्ते में बदलने के लिए सम्बंधित थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया.. 

बॉर्डर क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों के जाल से 24 घंटे निगरानी बढ़ाने के निर्देश..

  देहरादून-हिमाचल बॉर्डर क्षेत्र में कुल्हाल व दर्रारेट इंटरस्टेट बॉर्डर के निरीक्षण के दौरान एसएसपी द्वारा  दोनों स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों को और अधिक प्रभावी ढंग से लगाने के निर्देश दिए गए. ताकि बॉर्डर क्षेत्र से हो रही प्रत्येक गतिविधि पर सतर्क दृष्टि रखी जा सके. इसके अतिरिक्त सभी अंतरराज्यीय बॉर्डर्स के प्रवेश मार्गो पर पुलिस के अच्छे व बड़े साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए ताकि उत्तराखंड आने वाले आगंतुकों के मध्य पुलिस की एक सकारात्मक छवि जाए..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें