हरिद्वार पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़,पुलिस जवान समेत एक बदमाश को लगी गोली,02 गिरफ्तार,एक फरार,तलाश जारी..

हरिद्वार: थाना बहादराबाद बाद क्षेत्र में लंबे समय से गोकशी सहित अन्य संगीन अपराधों में लिप्त बदमाशों की धरपकड़ के दौरान हरिद्वार पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस कार्यवाही के दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया जिसमें 1 जवान के बाजू में गोली लगी.जबकि जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली भी एक बदमाश के पैर पर लगी जिससे वह घायल हो गया. पुलिस टीम ने घायल बदमाश और पुलिस जवान को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया.वही इस धरपकड़ कार्रवाई के दौरान दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. हालांकि एसएसपी अजय सिंह के मौके में पहुंचने के बाद इलाकें सघन घेराबंदी कर दूसरे बदमाश को भी पुलिस टीम ने बाद में गिरफ्तार कर लिया. जबकि तीसरा फरार चल रहा है,जिसकी तलाश जारी है. पुलिस के अनुसार सभी बदमाश उत्तर प्रदेश जिला सहारनपुर के थाना गागलहेड़ी ग्राम चांदपुर इलाके के रहने वाले हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 02 तमंचे,कारतूस,मोटरसाइकिल गोकशी के उपकरण और एक जिंदा गाय बरामद की गई है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में हुई घटना के बाद दून पुलिस अलर्ट मोड पर..थाना/चैकियो सहित SSP कार्यालय के फोर्स को भी रखा हाई एलर्ट पर…लाठी व हेलमट के साथ 24 घंटे तैयारी की दशा में रहने के निर्देश: SSP देहरादून…

गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ  थाना बहादराबाद में धारा 307 भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट सहित  3/11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुक़दमा पंजीकृत किया गया हैं. पुलिस के अनुसार अभियुक्त सावेज के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज है.जबकि बिलाल के खिलाफ 09 मुकदमे दर्ज हैं.

 एसएसपी के मोर्चा संभालते ही  घेराबंदी कर फ़रार दूसरे बदमाश की हुई गिरफ्तारी..

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक  13/14 मई 2023 की देर रात  थाना बहादराबाद क्षेत्रांतर्गत गोकशी की सूचना पर पुलिस कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची.इस दौरान बहादरबाद पुलिस और CIU रुड़की टीम द्वारा कोर कॉलेज के पास भारापुर जाने वाले कच्चे मार्ग के किनारे खेतों में कॉम्बिंग करने पर कुछ व्यक्तियों को एक जीवित गाय व गोकशी उपकरणों के साथ गोकशी की तैयारी हालत में  पकड़ने का प्रयास किया गया.लेकिन इसी बीच अचानक बदमाशों द्वारा पुलिस पर फायर झोंक दिया. बदमाशों की फायरिंग में घटना में कांस्टेबल नितिन के बाएं हाथ पर गोली छूते हुए निकल गयी.हालांकि इसी दौरान जवाबी फायरिंग में एक बदमाश सावेज पुत्र भूरा निवासी ग्राम गंदेबडा थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश के पैर में गोली लगी. जबकि अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गये. घायल सिपाही व बदमाश को सिविल हॉस्पिटल रुड़की में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. वही मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी अजय सिंह खुद मोर्चा संभालते हुए मौके पर पहुंचे.इसके बाद कांबिंग के दौरान पुलिस टीम द्वारा फरार हुए बदमाशों में से एक बिलाल पुत्र कयूम निवासी चांदपुर थाना गागलहेड़ी जिला सहारनपुर (यू.पी) को दबोचने में सफलता हासिल हुई.हालांकि पुलिस से भागने की कोशिश में गिरफ्तार बदमाश का पैर टूट गया.जिसके बाद उसे भी उपचार के लिए रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. उधर इस मुठभेड़ में फरार हुए 

यह भी पढ़ें 👉  जिलाधिकारी के फ़र्जी हस्ताक्षर कर नकली नियुक्ति पत्र देने मामलें में मुकदमा दर्ज..

तीसरे बदमाश गुल्लू उर्फ तस्लीम पुत्र सलीम की गिरफ्तारी के लिए ₹15000 का इनाम घोषित किया गया है.फरार बदमाश गुल्लू उर्फ तस्लीम मूल रूप से जिला सहारनपुर (यूपी)ग्राम चांदपुर,थाना गागलहेड़ी का रहने वाला है. पुलिस लगातार अभियुक्त तलाश कर रहे हैं.

वर्ष 2022-23 में अब तक गोकशी  अपराध में जमकर धरपकड़ जारी..

यह भी पढ़ें 👉  सवा लाख से अधिक दीपों से जगमगायेगा देहरादून का परेड ग्राउंड….जिलाधिकारी दून गणतंत्र दिवस सहित दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारीयों में तत्परता से जुटी..

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक वर्ष 2022 में जनपद में गौकशी के कुल 119 मुकदमे दर्ज हुए.जबकि 162  अभियुक्तों को इस ज़ुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.वही वर्ष 2023 में अभी तक जनपद में गौकशी के कुल 51 मुकदमे दर्ज हुए,जिनमें 68 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. 

रात के अंधेरे में अपराधिक गतिविधियों में लिप्त  बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा:SSP

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने जनपद में सक्रिय बदमाशों को साफ चेतावनी देते हुए कहा कि हरिद्वार को बदमाशों का गढ़ बनने नहीं देंगे.जो लोग रात के अंधेरे में गलत कार्यों में लिप्त है वे अभी पुलिस की रडार पर हैं.उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना निश्चित हैं,कोई नहीं बचेगा.

नाम पता अभियुक्त*

१ सावेज पुत्र भूरा कुरेशी निवासी ग्राम गंदेबडा थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर

२ बिलाल पुत्र कयूम निवासी चांदपुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश

*फरार अभियुक्त*

गुल्लू उर्फ तस्लीम पुत्र सलीम निवासी ग्राम चांदपुर थाना गागलहेड़ी जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश

*बरामदगी*

1 02 तमंचा 315 बोर, 02 खोखा कारतूस

2 02 मोटर साइकिल

3 गौकशी उपकरण 

4. एक जिंदा गाय

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें