लेखपाल/पटवारी पेपर प्रकरण में 02 और गिरफ्तारी.मुख्य आरोपियों के “मौसेरे भाई सहित छात्र”की गिरफ्तारी से जेल पहुंचने वालों की संख्या हुई:15

लेखपाल/पटवारी पेपर लीक मामले में हरिद्वार SIT ने दो और गिरफ्तारी की है. धरपकड के इस क्रम में इस बार मुख्य आरोपियों के मौसेरे भाई देवी सिंह सहित एक छात्र धर्मेंद्र की गिरफ्तारी हरिद्वार से गई है. ऐसे में अब तक इस मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है.

गिरफ्तार अभियुक्त

1. देवी सिंह पुत्र महेंद्र सिंह  निवासी ग्राम टिपारा थाना रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 30 वर्ष. (मुख्य अभियुक्त संजीव दुबे का मौसेरा भाई).

यह भी पढ़ें 👉  कुष्ठ रोगी आश्रम में बाहरी लोगों का अवैध कब्जा,जांच के बावजूद एक साल से जिला प्रशासन में निस्तारण की सुनवाई अटकी..

2. धर्मेंद्र कुमार पुत्र अमरपाल निवासी ग्राम लालवाला मजवता थाना बुग्गावाला हरिद्वार उम्र 27 वर्ष. (मुख्य अभियुक्त राजपाल का स्टूडेंट).

रिजॉर्ट में पेपर पढ़वाने और छात्रों की निगरानी करने का जिम्मा..

SIT के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त देवी सिंह इस प्रकरण के मुख्य अभियुक्त संजीव दुबे का “मौसेरा भाई है.जबकि दूसरा अभियुक्त धर्मेंद्र मुख्य आरोपी राजपाल का स्टूडेंट रहा है.जिसके द्वारा मोटी रकम के लालच में बिहारीगढ़ स्थित रिजॉर्ट में अभ्यर्थियों को पटवारी परीक्षा का पेपर पढ़वाने और उनकी निगरानी करने के लिए 25-25 हजार रुपए एडवांस लिए गए थे.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में लव जिहाद को लेकर सीएम धामी‌ सख्त,डीजीपी को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश..

परीक्षा में धांधली करने वाले सभी आरोपी जेल पहुंचेंगे:SSP हरिद्वार

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में पटवारी/लेखपाल भर्ती लिखित परीक्षा धांधली के सम्बन्ध SIT द्वारा इससे पहले 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.इसी कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए एसआईटी ने विवेचना के दौरान प्रकाश में आये अभियुक्त देवी सिंह और धर्मेंद्र को हरिद्वार से दबोचा हैं. इस पूरे प्रकरण में एसआईटी की ताबड़तोड़ विवेचना कार्रवाई के तहत धरपकड़ जारी है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में स्पा सेन्टर में अनैतिक देह व्यापार का खुलासा,13 युवतियाँ हिरासत में,स्पा सेंटर संचालक फरार- तलाश जारी, महिला आयोग ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम के साथ मिलकर की छापेमारी..

लेखपाल/पटवारी परीक्षा प्रकरण में अब तक गिरफ्तार अभियुक्त

1- संजीव चतुर्वेदी (अनुभाग अधिकारी)

2- रितू पत्नी संजीव चतुर्वेदी

3- मनीष कुमार

4- प्रमोद कुमार 

5- राजपाल 

6- संजीव कुमार उर्फ संजीव दुबे

7- रामकुमार 

8- सोनू उर्फ खडकू 

9. दीपक एवं 

10. सौरभ

11. अंकुश

12. अभयराम 

13. सुरेश उर्फ मनत्तू 

14. देवी सिंह (नई गिरफ्तारी )

15. धर्मेंद्र कुमार (नई गिरफ्तारी

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें