यूक्रेन में फंसे उत्तराखंडवासियों की, केंद्र को भेजी जा रही सूची. ये हैं हेल्पलाइन नंबर्

उत्तराखंड

राज्य सरकार ने यूक्रेन में फंसे 72 उत्तराखंडवासियों की एक और सूची केंद्र सरकार के पास भेजी है। अब तक कुल 226 लोगों की लिस्ट केंद्र सरकार के पास भेजी जा चुकी है। यूकेन संकट के बीच प्रदेश सरकार ने हेल्पलाइन जारी करते हुए, यूक्रेन में फंसे उत्तराखंडवासियों के परिजनों से उनकी वजानकारी देने को कहा है, ताकि उन्हें यूक्रेन से सुरक्षित वापस भारत लाया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  09 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड (PF) को हड़पने का मामला, 2021 से फरार चल रहे ईनामी अभियुक्त को दून पुलिस ने दिल्ली से धर-दबोचा.

इसके लिए उत्तराखंड सरकार ने डीआईजी पी रेणुका देवी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, साथ ही एसपी प्रमोद कुमार को सहायक नोडल अधिकारी नामित किया गया है। एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि शनिवार को 72 अन्य लोगों की जानकारी एकत्रित कर विदेश मंत्रालय को भेजी गई है, इससे पहले शुक्रवार को 154 लोगों की लिस्ट केंद्र सरकार के पास भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  महिला सुरक्षा-सशक्तिकरण जागरूकता को लेकर भारत भ्रमण पर निकली Cyclist आशा मालवीय का देहरादून SSP ने किया सम्मानपूर्वक स्वागत..मनोबल बढ़ा किया सम्मान, आशा बोली देवभूमि उत्तराखंड जैसा सम्मान व प्यार कहीं नहीं मिला..

इसके अलावा भी प्रदेश भर से कुछ और लोगों के वहां फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है। इसे प्रमाणित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल यूक्रेन में सभी उत्तराखंडवासी सुरक्षित हैं, भारत सरकार के स्तर से सभी को सुरक्षित वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉   गैस माफियाओं पर हरिद्वार पुलिस की विस्फोटक कार्यवाही,सीधे LPG टैंकर से घरेलू गैस सिलेंडर चोरी का भंडाफोड़,मानकों को ताक पर रख चल रहा था खतरनाक खेल..ढाबा संचालक समेत तीन गिरफ्तार..

हेल्पलाइन नंबर
पी रेणुका देवी (नोडल अधिकारी) – 7579278144
प्रमोद कुमार (सहायक नोडल अधिकारी) – 9837788889
आपातकालीन नंबर – 112 (टोल फ्री)
उत्तराखण्ड सदन – 011-26875614- 15

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें