होली के त्यौहार को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग हुआ सतर्क.. बाहरी राज्यों से आने वाले दुग्ध आइटम सहित स्थानीय दुकानों से 15 खाद्य सामग्रियों के सेंपल एकत्र कर टेस्टिंग के लिए लैब भेजे गए…

देहरादून: आगामी होली के त्यौहार के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा विभाग (FDA) एक बार फिर सतर्क हो गया हैं..जनपद देहरादून में बाहरी राज्यों से आने वाले दुग्ध आइटम  से लेकर स्थानीय दुकानों से बिक्री होने वाले खाद्य सामग्रियों की जांच पड़ताल एक बार फिर शुरू कर दी गई है.. विशेष अभियान के तहत मंगलवार देहरादून शहर में इसी तरह के दुग्ध आइटम के अलावा 15 अलग-अलग खाद्य सामग्रियों के सैंपल एकत्र कर उन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें 👉  NCRB रिपोर्ट 2021: बुजुर्गों के लिए सुरक्षित राज्य है उत्तराखण्ड, एनसीआरबी की रिपोर्ट में मिला दूसरा स्थान.

 मिलावट खोरों पर शिकंजा जरूरी: रमेश सिंह, FDA ऑफ़िसर 

जनपद देहरादून के वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह के मुताबिक होली के त्यौहार में ग्राहकों को मिलावटी खाद्य सामग्री से बचाने के लिए एक बार फिर से विशेष अभियान जारी हैं. इसमें मुख्यतः त्यौहार के समय बाहर से आने वाले दुग्ध पदार्थ जैसे पनीर, मावा, दूध, घी जैसे आइटमों के अलावा रोजमर्रा के खाद्य आइटमों में मिलावट खोरी रोकना हैं. इसी क्रम में मंगलवार यूपी से आने वाले दूध के 03 सेंपल, मावा के 02,पनीर के 01,खाद्य तेल के 04, सूजी के 01,बेसन 01,डालडा 01, घी का 01 और मैदा का 01 सेंपल सहित कुल 15 खाद्य सामग्रियों और पदार्थों के सैंपल एकत्र कर जांच के लिए लैब भेजे गए है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: सड़क किनारें अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का प्रभावी डंडा….जिलाधिकारी के निर्देश पर शहर भर में अलग-अलग टीमों की ताबड़तोड़ कार्यवाही…नियमित रूप से अतिक्रमण पर अभियान चले,पुनः अतिक्रमण किसी भी दशा में हो:- जिलाधिकारी..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें