फरार-इनामी अपराधियों के खिलाफ दून पुलिस की ताबड़तोड़ धरपकड़ जारी..28 और 10 वर्षों से वांटेड 02 अभियुक्त गिरफ्तार..

देहरादून: अलग-अलग आपराधिक मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर दून पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ अभियान जारी हैं.इसी क्रम में देहरादून पुलिस ने एक 28 और दूसरा 10 वर्षों से फरार चल रहे 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है..पुलिस की गिरफ्त में आए इन अभियुक्तों के खिलाफ मारपीट, बलवा,सरकारी कार्यों में बाधा डालने और मादक पदार्थ की तस्करी जैसे गंभीर मुकदमें अलग-अलग थानों में दर्ज हैं.. 28 वर्षों से फरार चल रहे 05 हजार के इनामी अभियुक्त दिनेश कुमार नौटियाल को डालनवाला पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. जबकि 10 वर्षों से फ़रार चल रहे बागपत (यूपी)निवासी नशा तस्कर योगेंद्र सिंह को क्लेमेंटटाउन पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बागपत से गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार दोनों ही अभियुक्त लंबे समय से कोर्ट सुनवाई के दौरान उपस्थित न होकर फ़रार चल रहे थे.. 

यह भी पढ़ें 👉  दून पुलिस का अपराध पर बड़ा वार..नकली नोटों की गड्डी का लालच देकर महिलाओं से ज़ेवरात ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफ़ाश. गिरफ्तार 02 शातिर अभियुक्तों के कब्जे से ठगी के क़ीमती आभूषण बरामद..गैंग के तीसरे अभियुक्त की तलाश तेज़. 

1995 में वन निगम ने दर्ज कराया था अपने अस्थाई कर्मी पर मुक़दमा

कोतवाली डालनवाला पुलिस के अनुसार 24 जुलाई 1995 को महाप्रबंधक उत्तरांचल वन निगम के0एन0 सिंह द्वारा कर्जन रोड स्थित वन निगम कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे 30 अस्थाई चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों, जिन्हें निगम द्वारा कार्य से हटा दिया गया था,उन सभी के विरुद्ध थाना डालनवाला पर मुकदमा अपराध संख्या -263 /95 ,धारा- 147 ,353 ,506, 342 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत कराया था.इसके बाद इस केस की विवेचना के क्रम में 22-09-95 को आरोप पत्र संख्या -212/95 न्यायालय प्रेषित कर दिया गया था.लेकिन न्यायालय में सुनवाई के दौरान अभियुक्त दिनेश कुमार नौटियाल पुत्र दौलतराम पेश न होकर लगातार फरार चल रहा था.ऐसे में अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर न्यायालय द्वारा पूर्व में गैर जमानती वारेंट जारी किए गए थे,परंतु इसके बावजूद अभियुक्त पुलिस की गिरफ्तारी से बचते हुए लगातार फरार चल रहा था. अभियुक्त के वर्षो से लगातार फरार रहने पर एसएसपी देहरादून द्वारा पूर्व में अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर 5000/- रुपए का ईनाम घोषित किया गया था..वर्तमान में एसएसपी देहरादून के निर्देशो पर संपूर्ण जनपद में इनामी/वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान के क्रम में कोतवाली डालनवाला पर गठित पुलिस टीम द्वारा 06 मार्च 2024 को 28 वर्षो से फरार इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाह पुलिसकर्मियों पर DGP हुए सख़्त,4 दारोगाओं का ट्रांसफर दुरस्त इलाकें में..

गिरफ्तार अभियुक्त

दिनेश कुमार नौटियाल पुत्र दौलतराम उर्फ दौलत सिंह, निवासी-ग्राम चातरा, हनोल पो0आ0- ठडियार,थाना-त्यूणी, जनपद- देहरादून, उम्र-50 वर्ष..

10 वर्षों से फरार नशा तस्कर 2014 में जमानत के बाद से था फ़रार.

यह भी पढ़ें 👉  प्रयागराज में अतीक अहमद हत्याकांड के बाद उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने पुलिस को हाई अलर्ट जारी किया,CM से लेकर VIP की सुरक्षा में बढ़ोतरी.

वही दूसरी तरफ थाना क्लेमेनटाउन पुलिस टीम द्वारा बीते 10 वर्षों से फरार नशा तस्कर योगेंद्र सिंह के संबंध में ठोस सुरागरसी पतारसी कर मुखबिर की सूचना पर वारंटी योगेंद्र सिंह को ग्राम राठौडा जनपद बागपत (यूपी)से गिरफ्तार किया हैं..अभियुक्त को वर्ष 2013 में पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था.इसके बाद न्यायालय से जमानत प्राप्त करने के बाद अभियुक्त वर्ष 2014 से लगातार फरार चल रहा था..

 गिरफ्तार वारंटी :

1- योगेंद्र सिंह पुत्र चरण सिंह निवासी ग्राम राठौडा, थाना छपरौली, जनपद बागपत, उत्तर प्रदेश, उम्र 44 वर्ष..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें