गंगा घाटों से लेकर धार्मिक कार्यक्रमों एवं घरों तक सेंधमारी कर हाथ साफ करने वाले तीन अलग-अलग गैंग के शातिर महिला सहित 6 चोर हरिद्वार पुलिस की गिरफ्त में.लाखों की गहने बरामद.

हरिद्वार:श्रीमद् भागवत कथा के दौरान बड़े ही सफ़ाई से महिलाओं के गले से सोने की चेनों को गायब करने वाली शातिर महिला चोर को हरिद्वार पुलिस ने धर दबोचा है. हरिद्वार के आदियोगी कॉलोनी के समीप क्रिस्टल वर्ल्ड बहादराबाद से गिरफ्तार की गई अभियुक्ता छाया देवी पत्नी किशन के कब्जे से लगभग 4 लाख कीमत की 02 चोरी की चेन बरामद की गई हैं.इतना ही नहीं चोरी की घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद हुई हैं. पुलिस की गिरफ्त में आयी शातिर महिला अभियुक्ता छाया देवी मूल रूप से उत्तर प्रदेश,जिला हापुड़ के गांधी विहार (न्यू चंडी मंदिर) थाना देहात इलाक़े की रहने वाली बताई जा रही हैं. हाल फिलहाल में महिला हरिद्वार के आदि योगी कॉलोनी के नजदीक क्रिस्टल वर्ल्ड  बहादराबाद क्षेत्र में रहती हैं.

यह भी पढ़ें 👉  गुड न्यूज: अब सभी कर सकते है चारधाम यात्रा।यात्रियों की सीमित संख्या पर लगी रोक हटी।हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला..

 पुलिस के मुताबिक बीते 13 अप्रैल 2023 को जमालपुर कला कनखल में श्रीमदभागवत कथा के दौरान दो महिलाओं के गले से सोने की चैन चोरी संबंधी मामला सामने आने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया था. उसी केस में छानबीन करते हुए भागवत कथा में हाथ साफ करने वाली महिला अभियुक्त छाया देवी को चोरी की चेन के साथ गिरफ्तार किया गया.

बरामदगी

1- 02 चेन (कीमत 4लाख रूपये)

2- घटना में प्रयुक्त वाहन कार 

उधर दूसरी तरफ हरिद्वार पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को भी गिरफ्तार किया हैं,जिसने 21 अक्टूबर 2022 को BHEL रानीपुर स्थित एक घर में धावा बोल सोने चांदी की ज्वेलरी में हाथ साफ़ किया था.इस केस में गिरफ्तार अभियुक्त विशाल पुत्र कश्मीरी लाल को सेक्टर 2 गुरुद्वारे के पीछे मैदान से पहले दबोचा गया,फिर उसकी निशांदेही पर चोरी किये हुए तकरीबन 2 लाख 15 हजार की ज्वैलरी भी बरामद की गई.पुलिस के अनुसार सेक्टर 3 बीएचईएल रानीपुर निवासी मणि प्रकाश तिवारी के घर में अक्टूबर 2022 को अज्ञात चोरों द्वारा सोने व चांदी की ज्वैलरी चोरी घटना कारित हुई थी.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: प्रधानमंत्री मोदी का देवभूमि दौरा कल। 7अक्टूबर ऋषिकेश में है तय कार्यक्रम। केदारनाथ यात्रा को लेकर अटकलें तेज..

 गिरफ्तार अभियुक्त

विशाल पुत्र कश्मीरी लाल निवासी विष्णु शर्मा का किराए का मकान सुभाष नगर थाना ज्वालापुर हरिद्वार.

बरामदगी 

१- सोने की चैन- 02

२- सोने के लोकेट- 03

३- सोने के टॉप्स- 02

४- सोने की कान की बाली- 01

५- पाजेब- 02 जोड़ी.

चोरी की बड़ी योजना विफल कर चार अभियुक्तों को दबोचा.

हरिद्वार गंगा के घाटों से लेकर धार्मिक स्थानों में श्रद्धालु और यात्रियों की जेब काटने के अलावा कीमती सामान गायब करने वाले एक गिरोह के चार अभियुक्तों को हरिद्वार पुलिस ने समय रहते गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार पकड़े गए गिरोह के लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में योजना बना रहे थे. इससे पहले ही सूचना तंत्र के जानकारी के आधार पर चोरों को धर दबोचा गया है.गिरफ्त में आए चोरों के कब्जे से चार ब्लेड कटर बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नकल माफियाओं पर शिकंजा जारी,JE/AE पेपर लीक केस में अब IAS कोचिंग एकेडमी का संचालक गिरफ्तार,कई संदिग्ध कोचिंग संचालक भी रडार पर..

गिरफ्तार अभियुक्त

1. अजय पुत्र राजू निवासी ठोकर न0 10 बैरागी कैम्प कनखल हरिद्वार 

2. निखिल दाम पुत्र नील कान्तोसाद निवासी दोरिवयावाडा हापुड बगनान हावडा कोलकाता पश्चिम बंगाल 

(3) सत्यम कुमार पुत्र विजय शाह निवासी प्रेम बिहार हरिपुरकला थाना रायवाला जनपद हरिद्वार 

(4) सुधीर पुत्र नन्द किशोर निवासी सुरजीतपुर कालोनी हरदोई जी०आर०पी० हरदोई उ0प्र0 उम्र 20 वर्ष

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें