नव वर्ष 2024 के आयोजन स्थलों की पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर SSP देहरादून ने की तैयारियों की समीक्षा….आयोजन प्रतिष्ठानों में CCTV कैमरें व अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने की सम्पूर्ण उत्तरदायित्व प्रतिष्ठान स्वामी की होगी……हुड़दंग मचा अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: SSP दून…..मुख्यतः इन 08 बिंदुओ पर सुरक्षा बंदोबस्त का फ़ोकस..

देहरादून: आगामी नव वर्ष 2024 के आगमन की तैयारी जनपद देहरादून मसूरी ऋषिकेश मुख्य जैसे स्थानों पर जोर-जोर से शुरू हो चुकी है. नए साल के जश्न में पार्टी- आयोजनों वाले स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था पुख़्ता कराने को लेकर देहरादून एसएसपी अजय सिंह द्वारा गुरुवार जनपद के सभी बार-रेस्टोरेंट व होटल व्यवसाईयों के साथ बैठक की.. एसएसपी से अपील करते हुए साफतौर पर कहा कि नए साल आयोजन के मध्यनजर सभी प्रतिष्ठानो में सीसीटीवी कैमरे व अन्य सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने का सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रतिष्ठान स्वामी स्वंय की होगी.. सभी प्रतिष्ठान संचालक अभी से ही यह सुनिश्चित कर लें कि, उनके आयोजन वाले प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरें सही प्रकार से कार्य कर रहे हैं या खराब पड़े हैं. अगर नहीं तो ऐसे सीसीटीवी कैमरों को सही कराकर सुचारू रूप से संचालित कराए.ताकि सभी लोगों की निगरानी कर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जा सके.   

यह भी पढ़ें 👉  दुस्साहस: दिनदहाड़े स्कूल संचालक के घर हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल की लूटपाट,पिस्टल की नोक पर बंधक बना जेवरात और नकदी लूट बदमाश हुए फ़रार.

नव वर्ष 2024 पार्टी-समारोह जैसे आयोजन स्थलों की सुरक्षा को लेकर मुख्यतः इन 08 बिंदुओ पर SSP देहरादून द्वारा दिये गए निर्देश..

01: सभी आयोजन वाले प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे व अन्य सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने का सम्पूर्ण उत्तरदायित्व प्रतिष्ठान स्वामी का स्वंय का होगा. सभी प्रतिष्ठान स्वामी अभी से ही यह सुनिश्चित कर लें कि उनके प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरे भली प्रकार कार्य कर रहे हैं,अथवा नहीं. खराब पडे सीसीटीवी कैमरों को सही कराकर सुचारू रूप से संचालित कराया जाना सुनिश्चित करेंगे.

02: जिस भी प्रतिष्ठान में नववर्ष की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है,वो सभी प्रतिष्ठान स्वामी यह सुनिश्चित कर ले कि वह पार्किगं व्यवस्था के लिए अपना स्टाफ जरूर रखें,जो कि प्रतिष्ठानों में आने वाले वाहनों को सुव्यवस्थित तरीके से पार्क करवाना सुनिश्चित करेंगा. यदि कोई भी वाहन अव्यवस्थित तरीके से खडा पाया गया तो उसे पुलिस द्वारा टो कर उसके विरूद्ध कार्यवाही अमल में लायी जायेगी.

यह भी पढ़ें 👉  STF का शिकंजा:मैक्स लाईफ इंश्योरेंस के नाम पर 95 लाख की ठगी करने वाले राष्ट्रीय गिरोह के दो और क्रिमिनल दिल्ली से गिरप्तार..

03: सभी प्रतिष्ठान अपने यहां किसी भी प्रकार के आयोजन से पूर्व अपने नजदीकी थाने को कार्यक्रम के विषय में विस्तृत जानकारी देना सुनिश्चित करेंगे. जैसे कार्यक्रम में कितनी संख्या में भीड एकत्रित होने की सम्भावना है,कार्यक्रम का कोई मुख्य आकर्षण व आयोजन कितने बजे तक चलने की सम्भावना है. उक्त आयोजन के अनुसार अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी का प्रबन्ध करना भी सुनिश्चित करेंगे. 

04: सभी प्रतिष्ठान स्वामी अपने-अपने प्रतिष्ठानो में लॉ एण्ड आर्डर बनाये रखने में पुलिस को पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे,किसी भी प्रकार की अपरिहार्य स्थिती होने पर पुलिस हैल्प लाइन नम्बर 112 पर सम्पर्क करें,जिससे यथाशीघ्र पुलिस द्वारा आपकी सहायता की जा सके..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल हुई स्थगित ।मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद लिया गया विद्युत कर्मचारियों द्वारा फैसला।

05: मसूरी जाने वाले पर्यटकों की सहायता के लिए कुठाल गेट व अन्य स्थानों पर बडे-बडे सूचना पट्ट पर मसूरी की यातायात व्यवस्था व रूट प्लान के बारे में जानकारी के लिए लगाये गये है.

06: किसी भी प्रकार से हुडदंग मचाने वालों के विरूद्ध सभी प्रभारी/थानाध्यक्ष/सम्बन्धित चौकी प्रभारी कडी कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे.

07: होटलों, रेस्टोरेंट/बार के लिये सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में पुलिस द्वारा सहयोग प्रदान किया जायेगा..

08 : नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण जनपद में व्यापक संख्या में पुलिस बल को ड्यूटी के लिए नियुक्त किया गया है, साथ ही सभी प्रभारी/थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वह लगातार बड़े आयोजन स्थलों पर भ्रमणशील रहेंगे..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें