सरकारी अतिक्रमण पर धामी सरकार का सख्त एक्शन जारी,अब गैंगस्टर के घर चला जमकर बुलडोजर..

 देहरादून: 15 अक्टूबर 2022 में डोईवाला में हुई डकैती कांड के मुख्य अभियुक्त गैंगस्टर महबूब के घर आखिरकार सरकार का बुलडोजर चल ही गया. योगी सरकार की तर्ज पर धामी सरकार के सख्त निर्देशानुसार थाना डोईवाला के अंतर्गत कुडकावाला स्थित सरकारी भूमि पर बने अवैध निर्माण वाले मकान को शुक्रवार पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर ग्राम बसेडा छपार निवासी गैंगस्टर महबूब पुत्र इमरान सहित 10अभियुक्तों पर डोईवाला  थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है.

कैबिनेट मंत्री के भाई के घर हुई थी बड़ी डकैती

बता दें कि थाना डोईवाला क्षेत्रान्तर्गत 15 अक्टूबर 2022 को उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई शीशपाल अग्रवाल पुत्र स्वर्गीय पूरन चंद अग्रवाल निवासी घराट रोड जनपद देहरादून के घर पर डकैती की घटना घटित हुई थी. इस वारदात के सम्बन्ध मे थाना डोईवाला पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था.घटना के कुछ ही समय उपरांत डोईवाला पुलिस द्वारा 08 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर डकैती में लूटी गयी सम्पति बरामद कर घटना का खुलासा किया गया था. पुलिस के अनुसार इस डकैती की संगीन घटना को अंजाम देने सबसे मुख्य नाम गैंगलीडर महबूब पुत्र इमरान निवासी ग्राम बसेडा छपार मुजफ्फरनगर उ0प्र0 हाल निवासी कुडकावाला डोईवाला जनपद देहरादून सहित कुल 10 अभियुक्तगणो के विरूद्ध थाना डोईवाला गैंगस्टर के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया था.

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस स्मृति दिवस: उत्तराखंड मुख्यमंत्री द्वारा शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि...मुख्यमंत्री धामी ने की पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं..

 प्रशासन की जांच उपरांत सरकारी भूमि पर निर्माण पाया गया जिसे ध्वस्त किया:

कैबिनेट मंत्री के भाई के घर डकैती की घटना घटित होने पर स्थानीय लोगों में अभियुक्त महबूब के प्रति काफी रोष व्याप्त था.यही कारण रहा कि स्थानीय लोगों द्वारा थाना डोईवाला प्रभारी और उप-जिलाधिकारी(SDM-डोईवाला) को गैंग लीडर/सरगना महबूब के कुडकावाला बस्ती में स्थित मकान को सरकारी भूमि पर अवैध रूप से होने पर उसके खिलाफ कार्यवाही किये जाने का ज्ञापन दिया गया.इसके बाद दिये गये ज्ञापन के आधार पर SDM डोईवाला द्वारा जाँच के आदेश दिए गए.स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने अपनी जांच मुकम्मल कर उसकी रिपोर्ट SDM डोईवाला को प्रेषित की.जाँच में पाया गया कि अभियुक्त महबूब की डोईवाला के ग्राम कुडकावाला बस्ती में स्थित मकान सरकारी भूमि पर अवैध रूप से निर्माण किया गया हैं. इसी के कारण वर्तमान में प्रदेश व जनपद स्तर पर प्रचिलत सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाये जाने सम्बन्धी अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार 19 मई 2023 को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में कुडकावाला बस्ती स्थित अवैध रूप से निर्मित गैंगस्टर महबूब के मकान को ध्वस्त किया गया. कानून और शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए कार्रवाई के दौरान पूरी भी वीडियोग्राफी करायी गयी.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: जीत की राह में रोड़ा बन रहे बागी, बीजेपी की बड़ी कार्यवाही. 6नेता 6साल के लिए निष्कासित...

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें