50 लाख रुपये की रंगदारी मांग वीडियो वायरल करने की धमकी मामले में 07 तथाकथित (न्यूज पोर्टल संचालकों) के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

देहरादून: फर्जी कॉल सेंटर का आरोप लगाकर 50 लाख की रंगदारी मांगने और वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देने के आरोप में तथाकथित 7 न्यूज़ पोर्टल पत्रकारों के खिलाफ पटेल नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता यश शर्मा पुत्र जितेंद्र शर्मा निवासी 102 ओर्चिड अपार्टमेन्ट इंजिनियर्स एन्क्लेव (देहरादून) द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा-147/323/384 IPC के।तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया.इस पूरे प्रकरण की विवेचना ISBT चौकी प्रभारी सब-इंस्पेक्टर संजीत कुमार के सुपुर्द की गई हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Good News: बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका..उत्तराखंड पुलिस विभाग में डायरेक्ट दरोगा भर्ती के लिए जारी विज्ञापन…महिला एवं पुरुष के लिए रिक्त 222 पद ..

 पुलिस के अनुसार कोतवाली पटेलनगर पर शिकायतकर्ता यश शर्मा द्वार एक लिखित तहरीर दी गई,जिसमें बताया गया कि मैंने अपने साथियो आकाश शर्मा और विशाल नायर के साथ मिलकर मेहूँवाला स्थित एक घर में एक कॉल सेन्टर बनाने के लिए सेटअप किया था.इसी बीच 10 अप्रैल 2023 को शाम के लगभग 08 बजे 6-7 लोग आये और कहने लगे कि तुम लोग फर्जी कॉल सेन्टर चला रहे हो.इसके उपरांत अचानक आ धमके लोगों  हमारे फोन जमा करवा लिये और लेपटॉप सहित अन्य पूरा सामान एक जगह पर रखवा दिया.इतना ही नहीं इसके बाद यह लोग 50 लाख रुपये की माँग करने लगे.ऐसे में हम लोगो ने हाथ पैर जोडे कर माफी माँगी तो इन्होंने 05 लाख रुपये देकर मामला निपटाने की बात कही.इसके बाद धमकी देने आए लोगों ने बताया कि हम लोग पत्रकार है.यही नहीं खुद को पत्रकार बताने वाले लोगों ने हमारी फोटो और वीडियो भी बनायी और कहा कि यदि तुमने 05 लाख रुपये नही दिये तो हम तुम्हारी वीडियो वायरल कर देंगे. शिकायतकर्ता के मुताबिक इसके बाद तथाकथित पत्रकारों ने उनके साथ मारपीट तक की. शिकायतकर्ता के मुताबिक मामले की गंभीरता देखते हुए जब जानकारी जुटाई गई तो इन तथाकथित पत्रकारों की पहचान  1- अमन कुमार (न्यूज बदलाव), 2- सलमान (न्यूज ट्रू मीडिया),3-रंजीत सिह (न्यूज बदलाव), 4-परवेज अंसारी, 5-सोनिया बालियान (राईसिंग पोस्ट), 6-बॉबी (इण्डिया न्यूज चैनल),7-रोहिना (खबर 24) रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF को मिली Cyber Crime में बड़ी सफलता: इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाला मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार. डेढ़ सौ से अधिक फ़र्जी बैंक खातों के जरिए अनगिनत लोगों से धोखाधड़ी..देहरादून और अंबाला में 5.43 करोड़ की ठगी..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें