पटवारी परीक्षा पेपर लीक मामलें में दो और अभियुक्त गिरफ्तार.. पेपर लीक का तीसरा ठिकाना दिल्ली द्वारिका से जुड़ा..

4 दिन की पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लिए मुख्य आरोपी राजपाल व संजीब दुबे से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और उपकरण बरामद.

पेपर लीक से जुड़ा तीसरा घटनास्थल चिन्हित, द्वारिका दिल्ली में चली थी रिश्तेदारों की प्री-एक्जाम क्लास..

मामलें की जांच तह तक जाएगी, पेपर लीक प्रकरण में भूमिका निभाने वाला हर शख्स रहे जेल जाने को तैयार: एसएसपी– अजय सिंह.

पटवारी लेखपाल पेपर लीक परीक्षा प्रकरण में थाना कनखल पर दर्ज मुकदमें की तफ्तीश मिलने के बाद लगातार जांच में जुटी एस.आई.टी.

टीम एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के नेतृत्व में अब तक 8 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके  हैं.. इसी क्रम में सोमवार दीपक कुमार और सौरभ प्रजापति को भी महत्वपूर्ण साक्ष्य–सबूत बरामद कर गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अब दूसरी तरफ एसआईटी के शिकंजे में आए अभियुक्त– संजीव दूबे, रितू, मनीश कुमार, प्रमोद कुमार, राजपाल, संजीव कुमार, रामकुमार, सोनू उर्फ खड़कू)  में से मुख्य आरोपी चाचा-भतीजे संजीव दूबे और राजपाल का 19 जनवरी 2023 से 4 दिन का पुलिस कस्टडी रिमाण्ड लिया गया था. ऐसे में इस रिमाण्ड के दौरान इन अभियुक्तों से SIT को अहम जानकारी के आधार पेपर लीक प्रकरण से सम्बन्धित कई संदिग्ध दस्तावेज व अन्य सामग्री बरामद हुई हैं.SIT के अनुसार 

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में दो भाइयों ने मामा को रंजिश के चलते ऐसे उतरा मौत के घाट ,फिर हत्या को खुदकुशी दिखाने का प्रयास.

अभियुक्त राजपाल, संजीव दुबे व अन्य लोगों के साथ मिलकर परीक्षा अभियर्थियों को पेपर पढ़वाने समेत अन्य कई प्रकार के सहयोग करने के एवज में लाभ प्राप्त करने के संबंध में संलिप्तता सामने आने पर अभियुक्त दीपक व सौरभ को गिरफ्तार किया गया..इन अभियुक्तों द्वारा प्रिन्टर खरीद कर पेपर की फोटोस्टेट निकालकर बिहारीगढ स्थित रिजार्ट में अभ्यर्थियों की निगरानी कर पेपर सॉल्व कराए गये. वही पेपरों को नष्ट किए जाने की भी पुष्टि हुई हैं.. गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के कब्जे से अभ्यर्थियों से लिए गए मोटी रकम का लेखा जोखा से सम्बन्धित दस्तावेज  प्रिंटर और अन्य दस्तावेज बरामद किये हैं. 

यह भी पढ़ें 👉  अवैध खनन पर मिलीभगत करने वाले पुलिसकर्मियों पर एसएसपी ने चलाया हंटर...

गिरफ्तार अभियुक्त –

1- दीपक कुमार पुत्र सुशील कुमार निवासी ग्राम प्रहलादपुर खानपुर हरिद्वार.

2- सौरभ प्रजापति पुत्र स्व हरद्वारी लाल निवासी पीठ बाजार सीएमआई हॉस्पिटल के सामने, ज्वालापुर हरिद्वार.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून SSP ने एक बार फिर पेश की मानवता की मिसाल,आंध्र प्रदेश से चारधाम दर्शन करने आये परेशान बुजुर्ग महिलाओं की इस वजह से की सराहनीय मदद ..

पेपर लीक का तीसरा ठिकाना दिल्ली द्वारिका से जुडा

SIT जांच पड़ताल के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों की निशांदेही पर पटवारी पेपर लीक का तीसरा ठिकाना दिल्ली स्थित द्वारिका स्थान को भी चिन्हित किया गया हैं. द्वारिका के इस ठिकाने पर अभियुक्तों द्वारा अपने रिश्तेदारो को ले जाकर पेपर पढ़वाया गया था. ऐसे में SIT की जांच में इस पेपर लीक में जुड़े अभियुक्त राजपाल के रिश्तेदार की बोलेरो और पेपर की फोटो लेने वाले मोबाइल सम्बन्धित साक्ष्य भी बरामद किए गए हैं.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें