देहरादून पुलिस लाइंस में बलवा मॉक ड्रिल अभ्यास…फायर ब्रिगेड/घुड़सवार पुलिस/अश्रु गैस टीम/लाठी पार्टी व फायरिंग पार्टी ने किया प्रदर्शन..मॉक ड्रिल के माध्यम से SSP देहरादून ने परखी दून पुलिस की आपातकाल तैयारियां..

जनपद के सभी थानों/कार्यालयों/पुलिस लाइन /ट्रेनिंग के सभी फोर्स ने लिया ड्रिल में प्रतिभाग

प्रदर्शन कारियों ने पुलिस लाइन को घेरा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर बलवाइयों को खदेड़ा..

प्रातः कालीन परेड के दौरान पुलिस कर्मियों को कराया गया बलवा ड्रिल का अभ्यास..

अभ्यास में एक्सपायर्ड अश्रु गैस का किया गया इस्तेमाल..

देहरादून: किसी भी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए देहरादून पुलिस की क्या तैयारी है इसको लेकर एसपी के नेतृत्व में देहरादून पुलिस लाइन में बलवा मॉक ड्रिल आयोजित की गई.. इस दौरान एक्सपायरी डेट के नकली आंसू गैस छोड़कर इमरजेंसी स्थिति से निपटने का अभ्यास किया गया.इस मॉक ड्रिल में जनपद के सभी थानों/कार्यालयों/पुलिस लाइन /ट्रेनिंग के सभी फोर्स ने प्रतिभाग किया..पुलिसिंग के इस अभ्यास में प्रदर्शन कारियों ने पुलिस लाइन को घेरा और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज कर बलवाइयों को खदेड़ा..

यह भी पढ़ें 👉  "Uttarakhand Global Investor Summit -2023" में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिभाग करने के दृष्टिगत जमीन से लेकर आसमान तक पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था..कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित..सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख़्त कार्यवाही..

एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि विगत दिनों प्रेम नगर क्षेत्रान्तर्गत हुई क्लोरीन गैस रिसाव की घटना की दृष्टिगत जहरीली गैस रिसाव की घटना पर राहत एवं बचाव कार्य के दौरान स्वयं को सुरक्षित रखते हुए सफलता पूर्वक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने का अभ्यास किया गया..इस अभ्यास में प्रयुक्त गैस पूर्ण रूप से है सुरक्षित, जिससे अभ्यास में प्रतिभाग कर रहे पुलिसकर्मी व अन्य किसी को भी किसी प्रकार की हानि पहुँचने की संभावना नहीं थी..

यह भी पढ़ें 👉  आपदा को लेकर दून पुलिस की मुस्तेदी आयी काम.. कुमाल्टा मार्ग पर भारी मलवे में फंसे 25 वाहनों पर बैठे यात्रियों को सकुशल रायपुर पुलिस ने किया रेस्क्यू...

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें