भगोड़े बिल्डर दीपक मित्तल प्रकरण में पुलिस ने बढाया जांच का दायरा.. कई सफेदपोश नेता आये पुलिस की रडार पर..दीपक मित्तल और उसकी पत्नी राखी पर 50 हजार का ईनाम घोषित..

 देहरादून: फ्लैट-अपार्टमेंट बचने के नाम दर्जनों लोगों से करोड़ों रुपए हड़प कर विदेश फरार होने वाले बिल्डर दीपक मित्तल सहित कई सफेदपोश लोगों पर अब दून पुलिस ने फिर से कानूनी शिकंजा करते हुए जांच का दायरा बढ़ा दिया है.. लुक आउट नोटिस और ब्लू नोटिस जारी होने के उपरांत अब भगोड़े बिल्डर दीपक मित्तल व उसकी पत्नी राखी मित्तल की गिरफ्तारी पर इनामी राशि बढ़ाते हुए पुलिस ने अब 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस की जांच पड़ताल में अब इस तरह की जानकारी सामने आई है कि फ्लैट-अपार्टमेंट बेचने के नाम पर हुई करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के खेल में बिल्डर दीपक मित्तल के साथ कई सफेदपोश लोगों ने साथ-गांठ कर उक्त प्रोजेक्टों में पैंसों का लेन- देन किया..इस विषय पर सम्बन्धित बैंक डिटेल पुलिस को प्राप्त हुई है. ऐसे में अब पुलिस ने कई सफेदपोश नेताओं को भी इस धोखाधड़ी के मामले में रडार पर रखा है.

यह भी पढ़ें 👉  CBI ने देहरादून कैंटोनमेंट बोर्ड के दो कर्मचारियों को किया रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार !..

देहरादून पुलिस के अनुसार फ़रार बिल्डर दीपक मित्तल उसकी पत्नी राखी मित्तल सहित अन्य पर थाना डालनवाला एवं थाना राजपुर पर लोगों को फ्लैट बेचने के एवज में धोखाधडी से उनके करोडों रुपये हडपने के सम्बन्ध में 08 मुकदमें पंजीकृत किये गये थे.जिनमें से 06 अभियोगों में न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है.जबकि 02 मुकदमों में विवेचना प्रचलित है. इसके अतिरिक्त दीपक मित्तल व उसकी पत्नी राखी मित्तल के विरूद्ध थाना राजपुर में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी अभियोग पंजीकृत किया गया हैं, जिसमें उक्त दोनों अभियुक्तों के उपर 50 हजार का ईनाम घोषित किया गया है.वही विवेचना के दौरान पुलिस को दीपक मित्तल के सहस्त्रधारा हैलीपैड के पास आर्चिड पार्क,डालनवाला क्षेत्र में एमिनेन्ट हाइट तथा अपस्केल लिविंग नाम से तीन अलग-अलग प्रोजेक्टों की जानकारी प्राप्त की गई थी. जिनके सम्बन्ध में पुलिस द्वारा उसके सहयोगियों के माध्यम से लोगों से हुए लेनदेन के सम्बन्ध मे कई नये साक्ष्य संकलित किये गये है.पुलिस जांच अनुसार इनमें कई सफेद पोश व्यक्तियों के उक्त प्रोजेक्टों में पैंसों के लेन- देन से सम्बन्धित बैंक डिटेल पुलिस को प्राप्त हुई है. जिनके सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी की जा रही है. पुलिस द्वारा सम्पूर्ण प्रक्ररण में अपने जांच के दायरे को बढाया गया है. जिसमे कई सफेद पोश व्यक्तियों के नाम संदेह के घेरे मे आये है.जो अब पुलिस के निशाने पर है. ऐसे में इनके विरूद्ध पुलिस द्वारा जल्द ही बडी कार्यवाही की तैयारी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  दुःखत: गंगोत्री हाईवे पर तीर्थयात्रियों के वाहनों पर चट्टानी मलबा गिरने से एक महिला सहित 4 यात्रियों की दर्दनाक मौत, घायलों को SDRF ने पहुंचाया अस्पताल..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें