बकरीद (ईद) को लेकर दून में पुलिस सुरक्षा व्यवस्थाए पुख़्ता, धार्मिक उत्पात-आराजकता फेलानें वालों पर रासुका लगाई जाएगी,किसी भी दशा में संवेदनशील स्थानो व धार्मिक स्थलो के पास कुर्बानी ना हो: SSP

आगामी ईद के पर्व के दृष्टिगत पुलिस उपमहानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा सभी थाना प्रभारियों के साथ आयोजित की गई गोष्टी, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश..

देहरादून: 29 जून गुरुवार को ईद-उल-जुहा (बकरीद) के पर्व के दृष्टिगत देहरादून DIG/SSP द्वारा  जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियो /थाना प्रभारियो के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान ईद के पर्व के अवसर पर किये गये सुरक्षा प्रबन्धो की समीक्षा की गई.SSP ने कड़े शब्दों में कहा कि धार्मिक उत्पाद या अराजकता पर आने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. जरूरत पड़ी तो ऐसे लोगों पर रासुका तक लगाई जा सकती है..

यह भी पढ़ें 👉  मंत्री के भाई घर डकैती मामला: वारदात में बदमाशों को मद्दत देने वाले अभियुक्त की जमानत खारिज..
बाइट:दलीप सिंह कुँवर,DIG/SSP देहरादून

DIG देहरादून दलीप सिंह कुँवर द्वारा जनपद पुलिस को निम्न दिशा निर्देश दिये गये.

1-  ईद के पर्व के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारी अपने –अपने थाना क्षेत्रो में पर्व के दौरान पूर्व में हुए विवादों की जानकारी लेते हुए पीस कमेटी की बैठक आयोजित करना सुनिश्चित करे.

2-  ईद के पर्व के दौरान ईदगाहो में भारी संख्या में लोगो के नमाज़ के लिए पँहुचने के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्रों में सुरक्षा के समुचित प्रबन्ध कराना सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश में भारी जलमग्न वाले आपदा प्रभावित क्षेत्रों में दून एसएसपी ने खुद मोर्चा संभाल लोगों को किया रेस्क्यू..

3-  ईदगाहो के आसपास नमाज के दौरान यातायात संचालन के लिए आवश्यक रूट प्लान तैयार कर लिया जाए। नमाज के दौरान ईदगाहो के आसपास के क्षेत्र को यातायात के लिए जीरो जोन रखा जाए।

4-  सभी थाना प्रभारी इस बात को सुनिश्चित कर ले की बकरीद के अवसर पर परम्परागत स्थलो पर ही कुर्बानी दी जाए। किसी भी दशा में संवेदनशील स्थानो व धार्मिक स्थलो के पास कुर्बानी ना हो.

यह भी पढ़ें 👉  नवनियुक्त देहरादून SSP की अनोखी सीख.. आदेशों की अवहेलना करने पर 02 कोतवालों को किया सुबह से शाम तक पुलिस कार्यालय अटैच... सभी थाना प्रभारियों को एसएसपी की फ़िर से सख़्त चेतावनी..

5-  ईद के पर्व के दौरान निकलने वाली शोभायात्राए पूर्व निर्धारित मार्गो से ही निकाली जाए.

 शोभायात्रा के लिए कोई नया मार्ग अथवा नई प्रथा शुरू करने की अनुमति कदापि ना दी जाए। 

6-  पर्व के दौरान सौहार्द बिगाड़ने वाले आसामाजिक तत्वो पर सर्तक दृष्टि रखी जाए तथा ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध समय से आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। 

7-  ईद के पर्व के दौरान ईद गाहों व भीड़ भाड़ वाले स्थानो की बम डिस्पोजल टीम के माध्यम से प्रॉपर चैकिंग सुनिश्चित की जाए.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें