नशे के सौदागरों पर उत्तराखंड STF की बड़ी कार्यवाही..भारी मात्रा में स्मैक और चरस की खेप के साथ 03 नशा तस्कर गिरफ्तार…बरामद ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में क़ीमत 01 करोड़ से अधिक..

 अंतरराज्यीय ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे 1 किलो 6 ग्राम स्मैक और 1.500 किलोग्राम चरस को किया बरामद..

 देहरादून: उत्तराखंड “ड्रग–फ्री देवभूमि 2025” के सपने को साकार करने की दिशा में उत्तराखंड STF के नेतृत्व ANTF  टीम की लगातार नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान जारी हैं..इसी क्रम में एसएसपी STF आयुष अग्रवाल की अगुवाई में ड्रग्स के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए आज 02 महत्वपूर्ण सफलताएं प्राप्त हुई.. एसटीएफ टीम 02 अलग अलग मामलों में 02 बड़े ड्रग्स अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी व्यावसायिक मात्रा में स्मैक एवं चरस बरामद की..बरामद ड्रग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में क़ीमत 01 करोड़ से अधिक आंकी गई.. गिरफ्तार नशा तस्करों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें यह स्मैक बरेली से खरीद कर खटीमा में नेपाल की एक पार्टी को बेचना था.. 

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस जवान पर जानलेवा हमले मामलें में आरोपियों की जमानत ख़ारिज,अब हो सकेंगी गिरफ्तारी..

उत्तराखंड STF एसएसपी आयुष अग्रवाल ने मामलें की जानकारी देते हुए बताया की एक दिन पहले शुक्रवार एस.टी.एफ/एएनटीएफ टीम द्वारा थाना खटीमा पुलिस को साथ लेकर कार्रवाई करते हुए जनपद उधम सिंह नगर के थाना खटीमा क्षेत्राअंतर्गत 02 अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों को  गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 01 किग्रा 06 ग्राम अवैध स्मैक की बरामदगी की गई..गिरफ्तार तस्कर पिछले कई सालों से उत्तराखंड में स्मैक की सप्लाई कर रहे थे..तस्करों ने पूछताछ में बताया गया कि उन्हें यह स्मैक बरेली से खरीद कर खटीमा में नेपाल की एक पार्टी को बेचना था. STF की  जांच पड़ताल में जानकारी सामने आयी कि गिरफ्तार तस्कर बरेली में अलीगंज के रहने वाले हैं और लम्बे समय से ड्रग की तस्करी कर रहे थे.. इनके द्वारा बरामद ड्रग्स बरेली के ही एक बड़े ड्रग्स डीलर से लायी गयी है. जिसकी पूरी जानकारी टीम द्वारा जुटा ली गयी है.. एसटीएफ आगे नेटवर्क से जुड़े लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगी… गिरफ्तार तस्करों के विरुद्ध थाना खटीमा जनपद उधम सिंह नगर में एनडीपीएस की समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है..

यह भी पढ़ें 👉  मकर संक्रांति का पर्व मना प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान में जुटी देहरादून पुलिस..SSP दून के आह्वान पर धर्मनगरी ऋषिकेश के घाटों सहित मंदिरों में साफ-सफाई अभियान....

 गिरफ्तार ड्रग्स तस्कर. 

1. सगीर अहमद पुत्र कल्लू खां, निवासी ग्राम महोलिया थाना अलीगंज जनपद बरेली, उत्तर प्रदेश। उम्र 30 वर्ष..

2. बाबू पुत्र मुनव्वर, निवासी ग्राम महोलिया थाना अलीगंज जनपद बरेली, उत्तर प्रदेश..उम्र 37 वर्ष.

बरामद माल का विवरण-   01 किग्रा 06 ग्राम अवैध स्मैक..

STF एसएसपी आयुष अग्रवाल द्वारा दूसरे मामले की जानकारी देते हुए बताया की निरीक्षक नीरज चौधरी के नेतृत्व में उत्तराखंड एसटीएफ की एएनटीएफ टीम द्वारा कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्रांतर्गत  बस अड्डे स्थित राम तीर्थ टूर एंड ट्रेवल्स के सामने सड़क से अभियुक्त प्रहलाद लाल पुत्र दीनदयाल निवासी ग्राम गांव धोतरी जिला उत्तरकाशी उम्र 34 वर्ष को पिकअप संख्या UK 10 CA 1084  से 1 किलो 500  ग्राम अवैध चरस परिवहन करते हुए गिरफ़्तार किया गया. गिरफ्तार तस्कर नव पूछताछ में बताया की वह चरस अपने गांव धौंतरी से ऋषिकेश बेचने लाया था. अभियुक्त विरोध थाना ऋषिकेश पर एनडीपीएस की उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत  कराया गया है..

यह भी पढ़ें 👉  बर्फबारी के चलते केदारनाथ यात्रा रोकने का निर्णय आखिरकार सही साबित हुआ,बुद्धवार शाम केदार घाटी के कुबेर ग्लेशियर के पास आया खतरनाक एवलांच. यात्रा मार्ग हुआ अवरुद्ध. श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर DGP तीन दिनों से घाटी में डटे.

 गिरफ्तार  अभियुक्त  

1. प्रहलाद लाल पुत्र दीनदयाल निवासी ग्राम श्री गांव धोतरी जिला उत्तरकाशी 

बरामद माल का विवरण-   01 किग्रा 500 ग्राम अवैध चरस–

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें