ईद में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की साजिश नाकाम,भीम आर्मी अध्यक्ष समेत 11 नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज,गहन जांच पड़ताल शुरू.. 

एसएसपी हरिद्वार की तेजतर्रार कार्यशैली ने आपराधिक तत्वों के गलत इरादों पर फेरा पानी

हरिद्वार:थाना झबरेड़ा इलाके में ईद के त्यौहार के दृष्टिगत कुछेक अराजक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का मामला सामने आया. हालांकि समय रहते हरिद्वार पुलिस ने इस साजिश को नाकाम करते हुए भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह सहित 11 नामजद और 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी थाना झबरेड़ा में धारा 143, 144, 153 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर गहन जांच-पड़ताल शुरू कर दी हैं. आरोप हैं की आज (22 अप्रैल 2023) ईद के त्योहार पर थाना झबरेड़ा क्षेत्रांतर्गत बिना परमिशन कस्बा बाजार क्षेत्र में जुलूस निकाल सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया.लेकिन समय रहते जानकारी मिलने पर बिना अनुमति जुलूस निकालने के कुछ ही देर के भीतर ही पुलिस ने जुलूस रोककर आरोपियों के खिलाफ  गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. वही दूसरी तरफ इस कार्यवाही के दौरान 83 पुलिस एक्ट के तहत जुलूस में DJ मालिक जगदीश कुमार का 10 हज़ार का चालान काट DJ में प्रयोग होने वाले वाहन टाटा 407 MV Act के तहत सीज किया गया. भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, नगर अध्यक्ष झबरेड़ा इनामुल हक समेत 11 नामजद और 40 से 50 अज्ञात लोगों पर बिना अनुमति जुलूस निकालने पर एसएसपी हरिद्वार के  आदेश पर थाना झबरेड़ा में धारा 143, 144, 153 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  वेब सीरीज देख लूट की घटना को दिया अंजाम..दून पुलिस ने 12 घंटे के अन्दर लुटेरों के मंसूबों को नाकाम कर बिहार से आये 02 शातिर बदमाशों को दबोचा..

शहर की फ़िजा खराब करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसएसपी हरिद्वार

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने सख्त चेतावनी देते हुए असामाजिक तत्वों को साफ संदेश दिया गया है कि शहर की फिज़ा खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होना निश्चित है. ऐसे में ईद में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के ठीक पहले एसएसपी की तेजतर्रार कार्यशैली से असामाजिक तत्वों में हड़कंप मचा हुआ है. हरिद्वार SSP अजय सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि शहर का अमन चैन खुशनुमा बनाए रखना मेरी प्राथमिकता हैं.इससे खिलवाड़ करना अराजक तत्वों को भारी पड़ेगा:

यह भी पढ़ें 👉  जिलाधिकारी देहरादून ने ऋषिकेश श्यामपुर समीप सडक़ चौड़ीकरण का निरीक्षण कर यथाशीघ्र सभी निर्माण कार्य संपन्न करने के दिए निर्देश…चारधाम यात्रा प्रारंभ होने से पूर्व चाक-चौबंद व्यवस्थाएं बनाकर सड़कों से अतिक्रमण हटा यात्रा मार्ग सुगम बनाने के कड़े निर्देश..

नामजद मुक़दमा दर्ज में इन 11 लोगों के नाम

1.इनामुलहक (नगर अध्यक्ष झबरेडा भीम आर्मी) 

2. महक सिह प्रदेश अध्यक्ष भीम आर्मी, 

3. एहतशाम निवासी कोटवाल आलमपुर, 

यह भी पढ़ें 👉  चार-धाम यात्रा सुरक्षा भगवान भरोसे,पैदल श्रद्धालुओं के साथ सरेआम लाठी डंडों से मारपीट !. वायरल वीडियो चर्चाओं में, मुकदमा दर्ज..4 आरोपी गिरफ्तार.. देखिए वीडियो..

4. प्रमोद महाजन ग्राम प्रधान भगतोवाली 

5. इनाम उर्फ इखलाख पुत्र हाजी सईद निवासी कस्बा झबरेडा 

6. गुलशाद पुत्र वकील नि० भगतोवाली, 

7.राव दिलावर पुत्र राव कुर्बान नि0 कस्बा झबरेडा, 

8.राव आजाद पुत्र राव कुर्बान नि० कस्बा झबरेडा 

9. विकास पुत्र राजबीर नि0 भगतोवाली, 

10. सौरभ पालीवाल पुत्र बबलू नि0 भगतोवाली, 

11. विकास पुत्र सोमपाल नि0 मोलना थाना झबरेडा हरि0 

व 40-50 अन्य

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें