भर्ती घोटाले के वांटेड अभियुक्त के घर की हरिद्वार पुलिस टीम ने की कुर्की..ठोस कार्रवाई से फ़रार अपराधियों में डर का माहौल..

हरिद्वार/सहारनपुर : उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों के भर्ती घोटालों में फरार चल रहे वांटेड अपराधियों के खिलाफ लगातार संपत्ति जब्त कर कुर्की की कार्यवाही जारी.इसी क्रम में न्यायालय की चेतावनी के बावजूद गिरफ्तारी दूर चल रहे सहारनपुर निवासी अभियुक्त अनिल कुमार पुत्र ओम प्रकाश के घर की आखिरकार पुलिस ने कुर्की कर दी गई है.इससे पहले हरिद्वार पुलिस ने फरार चल रहे अभियुक्त अनिल के निवास स्थान मांडूवाला- थाना फतेहपुर सहारनपुर (उत्तर प्रदेश)पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर आत्मसमर्पण की चेतावनी दी थी. लेकिन इसके बावजूद अभियुक्त ने लगातार कोर्ट वारंट की अवहेलना की,जिसके चलते हरिद्वार पुलिस ने यूपी पुलिस के सहयोग से वांछित चल रहे अभियुक्त अनिल कुमार के घर की ढोल नगाड़ा बजा कुर्की कर दी है.बता दें कि इस प्रकरण में फ़रार अभियुक्त अनिल के एक साथी ने कुर्की के डर से पहले ही कोर्ट के समक्ष पहुंचकर सरेंडर कर दिया था.

यह भी पढ़ें 👉  Video: देवस्थानम बोर्ड पर धामी का बयान. देखिए क्या बोले मुख्यमंत्री..

अभियुक्त जिसके घर की कुर्की की गई-

(1)अनिल कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मांडू वाला थाना फतेहपुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश.

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाला कोई बचेगा नहीं: SSP अजय सिंह

 बता दें कि प्रतियोगी परीक्षा जैसे संवेदनशील मामलों में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले अभियुक्तों के खिलाफ शुरुआत से ही एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा बेहद सख्त रुख अपनाया गया था.इस प्रकरण में अब तक 3 दर्जन से अधिक अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.इतना ही नहीं परीक्षा घोटालों में गलत तरीके से कमाई गई लगभग 1 करोड़ की अवैध संपत्तियों को भी सील किया जा चुका हैं. इसी क्रम में बीते महीने कनखल पुलिस द्वारा अभियुक्तों को आत्मसमर्पण न करने पर कुर्की की चेतावनी देते हुए अभियुक्तों के घर ढोल नगाड़ों के साथ मुनादी की गई थी. न्यालालय के आदेश के क्रम में अभियुक्तों के घर पर नोटिस चस्पा किए गए थे. जिससे डरकर एक अभियुक्त भूषण पुत्र बृजपाल ने सरेंडर कर दिया था. लेकिन अनिल कुमार अभी भी पुलिस से लगातार बच रहा था.यही कारण रहा कि सहारनपुर मांडू वाला निवासी अभियुक्त अनिल कुमार के घर की कुर्की की गई है..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF/CCPS की बड़ी सफलता: यूट्यूब वीडियो सब्सक्राइबर में कमाई का लालच देकर करोड़ों की साइबर ठगी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के महिला सहित 02 विदेशी नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार..500 से अधिक फ़र्जी मोबाइल सिम-चाइना,वियतनाम हांगकांग भेज कर भारत में साइबर ठगी का जाल..

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक उनकी टीम लगातार भर्ती घोटाले में लिप्त अभियुक्तों के खिलाफ कड़ा शिकंजा कस रही है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश जाकर हरिद्वार पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से जहां बाकी अभियुक्तों में भी डर का माहौल है तो वहीं कुर्की की ठोस कार्रवाई करने उपरांत हरिद्वार पुलिस द्वारा समाज को खोखला करने वाले ऐसे अभियुक्तों को स्पष्ट संदेश दिया गया है..

यह भी पढ़ें 👉  हरियाणा पुलिस से पहले दून पुलिस को मिली सफलता:दिनदहाड़े बुजुर्ग से 5 लाख लूट मामले में मुरादाबाद का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार,दूसरा फरार,तलाश जारी..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें