नशे की पूर्ति के लिए दो दोस्तों ने रात के अंधेरे में उड़ाई कार,रायपुर पुलिस ने 12 घण्टे में धरपकड़ कर एन वक्त पर बरामद की चोरी की कार.

देहरादून:रायपुर पुलिस ने 12 घण्टे के अन्दर एक कार चोरी का खुलासा करते हुए दो नशेड़ी दोस्तों को किया गिरफ्तार किया हैं. पुलिस खुलासे के अनुसार नशे की लत को पूरा करने के लिए दोंनो अभियुक्तों ने 10 अप्रैल 2023 की रात रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत तरला आमवाला पॉलिटेक्निकल रोड से रात के अंधेरे में घर के सामने खड़ी अल्टो कार को चुरा लिया था.शिकायतकर्ता संदीप सिंह की तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अज्ञात चोरों की छानबीन शुरू की गई.

 रायपुर थाना प्रभारी कुंदन लाल के अनुसार गठित पुलिस टीम में से प्रथम टीम द्धारा घटनास्थल के आसपास लगभग 35 सीसीटीवी कैमरे देखे गये.वही दूसरी टीम द्धारा पूर्व में वाहन चोरी में प्रकाश में आये वाहन चोरों का सत्यापन उनके अध्यातन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गयी.जबकि तीसरी टीम द्धारा घटनास्थल के आसपास रहने वाले बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन की कार्यवाही की गयी.ऐसे में तीन टीमों की कार्यवाही के परिणाम स्वरूप CCTV फुटेज में 02 व्यक्ति उक्त कार को चोरी करते हुये दिखायी दिये गये.ऐसे में CCTV फ़ुटेज का आधार पर घटनास्थल के आसपास किये गये सत्यापन से उक्त हुलिये के व्यक्तियों के सत्यापन से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की गयी.वही पुलिस की सूचना तन्त्र मजबूत करते हुये कड़ी मेहनत के पश्चात 12 अप्रैल 2023 के तडक़े (प्रातः) डांडा लखौड से 02 व्यक्तियों नईम व ऋषभ मेहरा को चोरी की गयी कार अल्टो कार UK07 AE-3040 के साथ गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें 👉  8 सब-इंस्पेक्टरों के तबादले,धारा चौकी प्रभारी सीधे चकराता पहुँचे.

कार को सहारनपुर बेचने से ठीक पहले पुलिस ने धर दबोचा

 पुलिस पूछताछ में पकड़े गए दोनों अभियुक्तों बताया की वे दोनों दोस्त है.और दोनों मिलकर स्मैक और शराब का नशा करते हैं.यही कारण रहा की नशे की पूर्ती के लिये ही उन्होंने 10 अप्रैल 2023 की रात में आल्टो कार को चोरी कर जंगल में छुपा दिया था.कार के दोनों नम्बर प्लेट निकाल कर दोनों दोस्त वाहन सहरानपुर ले जाकर बेचने की प्लानिंग कर ही रहे थे कि इससे पहले पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: STF की बड़ी कार्यवाही, नरेंद्र बाल्मीकि गैंग का एक शूटर गिरफ्तार. अभियुक्त पर आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे है दर्ज...

 गिरफ्तार अभियुक्त

1- नईम पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी दनियालपुर नागल तहसील पुण्डेन सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 25 वर्ष.

2 ऋषभ मेहरा पुत्र रवि मेहरा निवासी हाथीखाना चौक रांझावाला थाना रायपुर उम्र 21 वर्ष देहरादून.

यह भी पढ़ें 👉  लेखपाल/पटवारी पेपर प्रकरण में अब मुख्य आरोपी के "मामा" की गिरफ्तारी.रिजॉर्ट में अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाने और निगरानी का था जिम्मा.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें