उत्तराखंड STF का शिकंजा:कुख्यात‘‘करण शिवपुरी गैंग’’ के  25 हजारी के ईनामी अपराधी को STF ने दिल्ली से किया गिरफ्तार… देहरादून के प्रेमनगर में फायर झोंक  ज्वैलरी लूट घटना में था वांछित.. 

पकड़ा गया ईनामी-दिल्ली के कुख्यात गैंग को करता था हथियार सप्लाई..पूर्व में भारी मात्रा में अवैध अस्लाह रखने पर आर्म्स एक्ट में हो चुका है गिरफ्तार:STF

देहरादून: उत्तराखण्ड राज्य में शातिर एवं ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एक बार फिर 01 फरवरी 2024 से STF द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं. इसी क्रम में उत्तराखंड STF एसएसपी आयुष अग्रवाल के नेतृत्व में कुख्यात “करण शिवपुरी गैंग” के एक 25 हज़ार इनामी सदस्य को STF की टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है..एसटीएफ के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त शिवेन्द्र उर्फ शिव्वी वर्ष  2019 में थाना प्रेमनगर में घटित ज्वलैर्स से हुई लूट की घटना में भी वांछित था..”करण शिवपुरी गैंग”के सक्रीय अपराधी शिवेन्द्र उर्फ शिव्वी को  02 फरवरी 2024 को दिल्ली ले थाना नरेला क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया..

 ज्वेलर्स पर फायर झोंक डेढ़ किलो सोना और 02 लाख रुपये की हुई थी लूट. 

 बीते 07अक्टूबर 2019 को देहरादून के थाना प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित देवेन्द्र कुमार,ज्वैलर को उसकी ज्वैलर्स की दुकान में दो अज्ञात बदमाशों द्वारा ज्वैलरी दिखाने को कहा गया.. उनकी संदिग्ध गतिविधि देखते हुये ज्वैलर ने सोना दिखाने को मना कर दिया जिस पर उनके द्वारा पिस्टल दिखाकर लाॅकर खोलने को कहा और उस पर फायर झोंक दिया था.हाल इस घटना में देवेन्द्र बाल-बाल बच गया.लेकिन बदमाश लाकॅर से करीब डेढ किलो सोना और 02 लाख रूपये लूट कर भाग गये थे. इस घटना में थाना प्रेमनगर में  धारा 307/392 IPC में मुकदमा पंजीकृृत किया गया था..

यह भी पढ़ें 👉  बीजेपी विद्यायक पर हमला, अस्पताल में भर्ती. आरोपी पकड़ में, खुद को बता रहा भाजपा का जिलाउपाध्यक्ष..

उक्त घटना में शामिल कुख्यात डकैत करण शिवपुरी एवं सोनू यादव निवासी दिल्ली को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया गया था. और गिरफ्तारी के वक्त अभियुक्तगणों से करीब आधा किलो सोना बरामद किया गया था. इस अभियोग में उक्त 02 अभियुक्तों के अतिरिक्त अन्य अभियुक्त सूर्यप्रकाश  सोनी, सतीश  कुमार, सुमित यादव को भी पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.जबकि फ़रार अभियुक्त शिवेंन्द्र उर्फ शिव्वी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये लगातार फरार चल रहा था.. अभियुक्त करण शिवपुरी आदि पर उत्तराखण्ड व अन्य राज्यों में  लूट के कई अभियोग पंजीकृृत है.. अपराधियों द्वारा इस घटना में लूटे गये सोना अपने साथी अभियुक्त शिवेन्द्र सिंह दहिया उर्फ शिव्वी निवासी कराला दिल्ली को देना प्रकाश  में आया था और पुलिस द्वारा दबिश के दौरान उक्त अपराधी फरार हो गया था..अभियुक्त घटना से अब तक फरार चल रहा था..इसी क्रम में  उत्तराखण्ड STF द्वारा उक्त अपराधी शिवेन्द्र सिंह दहिया उर्फ शिव्वी के सम्बन्ध में लगातार पतारसी सुरागरसी की गई और मुखबिरों को सक्रिय किया करते हुए मैनुवली वर्क के ज़रिए दिनॅाक 02.02.2024 को नरेला बाजार, बैंक आफ इण्डिया के सामने से थाना नरेला जिला उत्तरी दिल्ली से अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है..

यह भी पढ़ें 👉  White Collar Criminals के खिलाफ दून पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी..फ़र्ज़ी पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर किसी अन्य की जमीन को विक्रय करने वाले 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा गया ज़ेल..

अभियुक्त ने वकील होने का भी उठाया फ़ायदा..

अभियुक्त से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त पेशे से वकील है और दिल्ली कोर्ट में वकालत का काम करता है, जिससे वह दिल्ली का कुख्यात नीरज बवाना गैंग के साथ-साथ अन्य  गिरोह के सम्पर्क में आ गया.वकील होने के कारण कोई उस पर शक नही करता था वह ऐसे कुख्यात अपराधियों को हथियार सप्लाई करना और उनके द्वारा लूटे गये सोना व कीमती सामान को खरीदने-बेचने का काम करने लगा. अभियुक्त शिवेन्द्र सिंह दहिया उर्फ शिव्वी को दिल्ली के कराला थाना में करीब 05 पिस्टल और 600 कारतूस के साथ पूर्व गिरफ्तार किया गया था.इस जिस सम्बन्ध में धारा 324,336,506,34 भा0द0वि0 तथा 27/30 आर्म्स  एक्ट थाना कंझावाला दिल्ली में मुकदमा पंजीकृृत है..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में गैंगस्टरों की 80 करोड़ की अवैध अर्जित संपत्ति अब तक चिन्हित,22 करोड़ की प्रॉपर्टी ज़ब्त,कार्यवाही में देहरादून जनपद पुलिस सबसे आगे.11 जनपद में जब्तीकरण कार्यवाही शून्य.. मुख्यालय ने चेतावनी देकर जवाब किया तलब.

गिरफ्तार अभियुक्त का नामः-

शिवेन्द्र सिंह दहिया उर्फ शिव्वी पुत्र दयाचन्द दहिया नि0 263 बाजार पाना कराला थना कंझावाला, दिल्ली..

अपराधिक इतिहासः– 

1.मु0अ0स0 181/18 धारा 324,336,506,34 भा0द0वि0 तथा 27/30 आम्र्स एक्ट थाना कंझावाला दिल्ली।

2.मु0अ0स0 197/2019 धारा 307/392 भा0द0वि0 थाना प्रेमनगर, देहरादून।

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें