चेकिंग के दौरान सिपाही पर जानलेवा हमला कर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास..तत्काल कार्यवाही कर दून पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अवैध पशु तस्कर गिरोह के हमलावर अभियुक्त को दबोचा.. 03 तस्कर फरार..तलाश जारी..

देहरादून पुलिस की त्वरित चेकिंग कार्यवाही में सहारनपुर के तस्कर फंसे..

चेकिंग के दौरान आशारोड़ी बैरियर पर पशु मास तस्करों द्वारा घटना को दिया आजम..

पुलिस की त्वरित कार्रवाई व घेराबंदी से अभियुक्त वाहन को पटेलनगर क्षेत्र में छोड़कर हो गए थे फरार.

वाहन की तलाशी में पुलिस को भारी मात्रा में अवैध रूप से तस्करी कर लाया जा रहा बकरी/मुर्गे का मांस हुआ बरामद..

देहरादून: थाना क्लेमेंटाउन पुलिस के अनुसार आज 23 फ़रवरी 2024 को चौकी आशारोडी बैरियर पर नियुक्त पुलिस कर्मियों द्वारा चैकिंग के दौरान बैरियर लगाकर सहारनपुर की ओर से आ रहे वाहन संख्या: यू0के0-17-ए-1891 इंडिगो मांजा को रूकने का इशारा किया गया तो वाहन चालक द्वारा वाहन की स्पीड को तेज कर ड्यूटी पर नियुक्त कां0 पोपिन कुमार को जान से मारने की नियत से उस पर गाडी चढाने का प्रयास किया गया.हालांकि गनीमत रहा कि ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी द्वारा पीछे हटते हुए बामुश्किल अपनी जान बचाई.. उक्त घटना व वाहन के सम्बन्ध में जानकारी कंट्रोल रूम व उच्चाधिकारियों को दी गयी..इसके बाद कंट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित थानों को अवगत कराते हुए उक्त वाहन की चैकिंग के निर्देश दिये गये,साथ ही आशारोडी बैरियर पर नियुक्त पुलिस कर्मियों द्वारा अपने निजी वाहन से उक्त वाहन का पीछा किया गया. पुलिस द्वारा की गयी घेराबंदी से वाहन सवार व्यक्तियों द्वारा उक्त वाहन को शिमला बाइपास चौक के पास रॉयल दरबार के सामने छोड़कर मौके से फरार हो गये.. वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस टीम को उसमें से भारी मात्रा में अवैध रूप से तस्करी कर लाया जा रहा मुर्गे व बकरे का मांस बरामद हुआ..वही इस घटना के सम्बन्ध में कॉस्टेबल पोपिन कुमार द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना क्लेमेन्टाउन पर धारा: 307/333/353 IPC के तहत का मुकदमा पंजीकृत किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  ज़मीन धोखाधड़ी…आश्रम और स्कूल बनाने के नाम पर मुनाफे का लालच देकर जमीन खरीदवाने के एवज में करोडों की ठगी..SSP देहरादून में स्वयं संज्ञान लेकर हरियाणा के 16 सक्रिय भूमाफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर..धरपकड़ तेज़ की.. 

फरार अपराधियों की घर पकड़ में जुटी अलग-अलग पुलिस टीम

  उधर इस घटना बाद मौके से फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए SSP  देहरादून के निर्देशों पर अलग-अलग टीमों का गठन किया गया.इसी क्रम पुलिस टीमों द्वारा आस-पास के क्षेत्र व आने जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चैक किया गया हैं. वही फ़रार अभियुक्तों के सम्बन्ध मे जानकारी प्राप्त करने के लिये सुरागरसी-पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तत्रं को सक्रिय किया गया हैं.. 

पुलिस कार्यवाही में मौके से बरामद वाहन को पुलिस द्वारा कब्जे में लेकर वाहन स्वामी के सम्बन्ध में जानकारी की गई तो उक्त वाहन सुनील जोशी पुत्र सुरेन्द्र जोशी निवासी: ग्रा0 सिसोडा भगवानपुर हरिद्वार मूल निवासी: टिहरी के नाम पर दर्ज होना ज्ञात हुआ.जिस पर वाहन स्वामी से सम्पर्क करने पर उसके द्वारा उक्त वाहन को वर्ष 2015 में फाइनेंस कराने तथा किश्त न दे पाने पर वर्ष 2017 में रूडकी स्थित आई0एस0 मोटर कम्पनी द्वारा रिकवरी में उठाकर ले जाने की बात बताई गई. आई0एस0 मोटर रूडकी से सम्पर्क कर उक्त वाहन के सम्बन्ध में जानकारी ली गई तो उनके द्वारा बताया गया कि उक्त वाहन को उनके द्वारा वर्ष 2018 में देवबंद के रहने वाले अयूब नाम के व्यक्ति को बेच दिया था. जिसके द्वारा 02 माह पूर्व उक्त वाहन को देवबंद निवासी शमशाद को बेचे जाने की बात बताई गई. पुलिस टीम द्वारा शमशाद से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया पर उससे कोई सम्पर्क नही हो पाया..

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में 3 और नए मरीजो में ओमिक्रोन की पुष्टि. प्रदेश में बढ़ने लगा ओमिक्रोन खतरा...

 सीसीटीवी फुटेज से पुलिस टीम को चारों सदिग्ध अभियुक्तों की फोटो प्राप्त हुई,जिससे स्थानीय मुखबिर तंत्र को अवगत कराते हुए अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी.पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही व प्रयासों के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा कार सवार एक अभियुक्त शादमान पुत्र इरशाद निवासी बाईजोलक देवबंद को टर्नर रोड के पास से गिरफ्तार किया गया..अभियुक्त से पूछताछ में उसके द्वारा कार सवार अन्य तीन व्यक्तियों के नाम हीरा निवासी देवबंद,चांद पुत्र शाहिद निवासी पठानपुरा देवबंद तथा जैद निवासी मौ0 सरसटा देवबंद बताया गया.. अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वाहन से बरामद मांस को वे सहारनपुर से देहरादून लेकर आ रहे थे, जिसके उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे.वाहन को चांद पुत्र शाहिद चला रहा था,जिसके पास ड्राइंविग लाइसेंस व वाहन से सम्बन्धित कोई भी कागजात नहीं थे.उक्त वाहन को वह देवबंद निवासी शमशाद नाम के व्यक्ति से मांगकर लाया था. आशारोडी के पास पुलिस की चैकिंग को देखकर हम घबरा गये,और पकडे जाने के डर से हमारे द्वारा वाहन को तेज गति से भगा दिया..अभियुक्त से पूछताछ के आधार पर मुकदमें में धारा 34 IPC की बढ़ोतरी की गयी है..

यह भी पढ़ें 👉  सत्र के पहले दिन सरकार को घेरने के मूड़ में विपक्ष , विधायक सदन में तो, संगठन गैरसैण में करेगा विरोध प्रदर्शन..

 गिरफ्तार अभियुक्त:

शादमान पुत्र इरशाद निवासी बाईजोलक, देवबंद, जिला- सहारनपुर

 वांछित अभियुक्त :-

01: हीरा निवासी देवबंद, जिला- सहारनपुर..

02: चांद पुत्र शाहिद निवासी पठानपुरा देवबंद,  जिला- सहारनपुर..

03:  जैद निवासी मौ0 सरसटा देवबंद, जिला- सहारनपुर…

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें