नकल माफिया हाकम सिंह की बेनामी अर्जित संपत्तियों की खोजबीन पूरी,अब गैंगस्टर एक्ट के तहत ज़ब्त की कार्रवाई होगी शुरू..

Uksssc पेपर लीक मामलें चर्चित नकल माफिया हाकम सिंह की अवैध रूप से कमाई गई तमाम तरह की अलग अलग बेनामी संपत्तियों का STF की  टीमों ने  प्रशासन राजस्व की मदद से जांच आंकलन कार्य पूरा कर लिया है.ऐसे में अब गैंगस्टर एक्ट 14 (1)के  अंतर्गत अवैध अर्जित संपत्तियों को ज़ब्त करने की कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी.बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए पेपर लीक कल माफियाओं पर गैंगस्टर लगाकर उनकी अवैध अर्जित संपत्ति जब्त करने की कार्यवाही के निर्देश हुए थे.उसी के तहत DGP अशोक कुमार के आदेश पर STF टीम ने सबसे पहले हाकम सिंह की सेब के बागान,आलीशान रिसॉर्ट, बेशकीमती भवन,7 बैंक खाते सहित करोड़ों कीमत की तमाम अन्य संपत्तियों की तहक़ीक़ात कर जांच पूरी कर ली हैं. ऐसे में अब किसी भी वक्त जिलाप्रशासन की मद्दत से समस्त अवैध रूप से अर्जित चल-अचल संपत्तियों को राज्य सरकार में अटैच करने की कानूनी कार्यवाही शीघ्र की जा रही है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून:चाय बागान नहर में मिली 02 डेड बॉडी के सनसनीखेज मामलें से उठा पर्दा..घटना कारित करने वाला शाहरुख गिरफ्तार.. 

जांच-पड़ताल में ये निकली अवैध अर्जित संपत्तियों का हाल

STF के अनुसार अभियुक्त हाकम सिंह के तहसील मोरी में ग्राम सिदरी में निर्मित रिजॉर्ट और भवन की ज्वाइंट जांच(एसटीएफ व राजस्व पुलिस) में यह रिजॉर्ट राज्य सरकार की भूमि पर हैं.साथ ही गोविंद वनजीय विहार,पुरोला की जमीन पर अवैध निर्माण पाया गया है.रिजॉर्ट का रजिस्ट्रेशन होम स्टे के लिए अप्लाई करने के उपरांत सही कागजात न होने की पुष्टि ही.ऐसे में अभियुक्त द्वारा इस रिजॉर्ट का संचालन अवैध रूप किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: पहाड़ों पर लगातार जारी बरसात. कहां पर क्या है हालात . मौसम का पूराअपडेट..पढ़िए..

वही दूसरी उत्तरकाशी के मोरी में दो सेब के बाग भी राज्य सरकार की भूमि को अतिक्रमित कर कब्जा किया जाना प्रकाश में आया है.

  गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियुक्त हाकम सिंह के 7 बैंक अकाउंट का पता चला है जिसमे लाखो के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुआ है. ऐसे में इन बैंक खातों में अवैध धनराशि 16 लाख से अधिक रकम को फ्रिज कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम रोकने एवं जन-जागरूकता अभियानों को आंदोलन में बदलने पर आधारित उत्तराखंड DGP की बहुप्रतीक्षित पुस्तक "Cyber Encounters"का अंग्रेजी संस्करण IIT दिल्ली में लांच.

STF टीम जांच-पड़ताल के इसके अतिरिक्त हाकम की अवैध अर्जित प्रोपर्टीयों में करीब 5 हजार वर्ग मीटर भूमि कोटगांव,1250 वर्ग मीटर जमीन ग्राम भीतरी,3000 वर्ग मीटर से ज्यादा जमीन कोट गांव के पास,  2850 वर्ग मीटर जमीन भीतरी गाँव के पास हैं. जबकिं देहरादून में 1000 वर्ग मीटर जमीन पर एक तीन मंजिला आलीशान मकान है. STF रिकॉर्ड जांच में शामिल इन सम्पतियों की कीमत करोड़ों में होने की संभावना है..वही दूसरी तरफ हाकम की चल संपत्ति में इनोवा गाड़ी के साथ अन्य लोगों के नाम कुछ लग्जरी वाहनों का भी पता  चला है.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें