नामी बिल्डर की मौत प्रकरण में साउथ अफ्रीका वाले गुप्ता बंधु गिरफ्तार..दबाव के कारण खुदकुशी के आरोप..धारा 306 के तहत कल होगी कोर्ट में पेशी..

सफेदपोश का नाम भी सामने आने जांच का दायरा बढ़ने की उम्मीद

देहरादून: देहरादून के रेसकोर्स निवासी सतेंद्र साहनी उर्फ बाबा साहनी बिल्डर खुदकुशी मामलें में साऊथ अफ्रीका वाले बहुचर्चित व्यापारी गुप्ता बंधुओं को धारा 306 IPC के तहत दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. आरोपित गुप्ता बंधुओ को कल शनिवार न्यायालय में पेश किया जाएगा…

बाईट-अजय सिंह,एसएसपी, देहरादून..

सुसाइड नोट में गुप्ता बंधुओ पर धमकी और दबाव बनाने का आरोप

पुलिस के अनुसार मृतक बिल्डर बाबा साहनी ने खुदकुशी से पहले लिखे अपने सुसाइड नोट में साफतौर कहा हैं कि,एक पार्टनरशिप प्रोजेक्ट पर गुप्ता बंधु अनिल गुप्ता और अजय गुप्ता दोनों ही फाइनेंशियल फायदे को लेकर लगातार तरह-तरह धमकी व दबाव बना रहे थे.जिसके चलते खुदकुशी का ये मामला सामने आया हैं. 

मृतक बिल्डर के पुत्र का पुलिस को दिए तहरीर में ये आरोप..

मृतक के पुत्र रणवीर साहनी में पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि उनके पिता सत्येंद्र साहनी को गुप्ता बंधु अजय गुप्ता पुत्र शिव गुप्ता और अनिल गुप्ता पुत्र श्याम लाल गुप्ता निवासी नेहरू कॉलोनी डालनवाला द्वारा लगातार उनके पिता को लगातार फाइनेंशियल तोड़ने के लिए निरंतर धमकाया जा रहा था. इस संबंध में एक लिखित शिकायत पत्र 19 मई 2023 को स्थानीय पुलिस को दिया गया था. जिसमें गुप्ता बंधुओं द्वारा किए जा रहे आपराधिक कृत,धमकियां,उत्पीड़न और ब्लैकमेलिंग के विषय में पुलिस को सूचित किया गया था…मृतक बिल्डर के पुत्र ने अपने तहरीर में यह भी बताया कि गुप्ता बंधु उनके पिता पर उनके दोनों प्रोजेक्ट उनके नाम करने का निरंतर दबाव बना रहे थे.ऐसे में मृतक ने अपने परिजनों को लेकर जान-माल के खतरे की आशंका को भी व्यक्त किया था.. मृतक बिल्डर साहनी के पुत्र ने अपनी तहरीर में ये भी आरोप लगाया की अजय गुप्ता व अनिल गुप्ता ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए एक झूठा और कूट रचित प्रपत्र को बिना आधार के सहारनपुर में एसएसपी को झूठी शिकायत पत्र दिया.इसी के चलते सहारनपुर पुलिस द्वारा बार-बार उनके पिता बाबा साहनी को वहाँ बुलाती थी. इसी क्रम में पुलिस ने उन्हें आज सुबह भी सहारनपुर में पेश होने को कहा था. इन सब वजह से मृतक बहुत परेशान और घबराए हुए थे.तहरीर में इस बात का जिक्र किया गया हैं कि,बाबा साहनी को निरंतर अलग-अलग माध्यमों से धमकी मिल रही थी,जिसमें बताया जा रहा था दोनों कंपनियां हमारे नाम करो..नहीं तो तुम और तुम्हारा दामाद ज़ेल जाने के लिए तैयार रहो.तहरीर के अनुसार यह भी आरोप लगाया गया कि गुप्ता बन्धुओं ने मृतक से यहाँ तक कहा कि वह लोग ऐसी नौबत ला देने देंगे जिसमें तुम खुद ही आत्महत्या कर लोगे.तुमने हमारा प्रभाव देश ही नहीं विदेश तक देख लिया है. मृतक परिजनों के अनुसार रोज-रोज की उत्पीड़न बेज्जती और धमकियों से अत्यंत परेशान बाबा साहनी को अपने दामाद को झूठे केस में फंसाए जाने का भी दवाब था.इसी बीच आज 24 मई 2024 की सुबह करीब 9:00 बजे बाबा साहनी बिना बताए अपने घर से निकल गए और कुछ देर में परिवारजनों को पता चला कि साहनी द्वारा सहस्त्रधारा रोड स्थित पेसिफिक गोल्फ बिल्डिंग की आठवीं मंजिल से कूद कर उन्होंने जान दे दी हैं..पुलिस के अनुसार मृतक बाबा साहनी के सुसाइड नोट अनुसार गुप्ता बंधुओ द्वारा लगातार धमकी और निरंतर परेशान करने के चलते आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की बात सामने आई हैं..जिसके चलते धारा 306 के तहत मुक़दमा दर्ज कर आरोपित गुप्ता बंधु को गिरफ्तार किया गया हैं..

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर:रिलायंस डकैती में हरियाणा से मुख्य अभियुक्त DSP भी गिरफ्तार..महाराष्ट्र सहित कई राज्यों की पुलिस अभियुक्त को ढूंढते रह गई,दून पुलिस बाजी मार उठा लायी..सांगली महाराष्ट्र स्थित रिलायंस शोरूम में हुई डकैती का वांटेड हैं गिरफ्तार DSP...

सफेदपोश का नाम भी सामने आने जांच का दायरा बढ़ने की उम्मीद

वही इस पूरे प्रकरण में एक सफेदपोश व्यक्ति का नाम सामने आने से जांच का दायरा बढ़ने जा रहा हैं.. हालांकि इस सवाल पर देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि मामला भी प्रारंभिक जांच के आधार पर प्रचलित रहा है. लेकिन आगे इस तरह का कोई विषय विवेचना में सामने आता है तो निष्पक्ष इन्वेस्टिगेशन कर आवश्यक का कानूनी कार्रवाई की जाएगी ..

यह भी पढ़ें 👉  प्रेमनगर चाय बागान नहर में महिला-पुरुष की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने से इलाकें में सनसनी..पुलिस जांच में जुटी..

गिरफ्तार अभियुक्त: –

01: अनिल कुमार गुप्ता पुत्र स्व0 श्याम लाल गुप्ता निवासी: 07 कर्जन रोड, थाना डालनवाला, देहरादून, उम्र 51 वर्ष 

02: अजय कुमार गुप्ता पुत्र शिवकुमार गुप्ता निवासी उपरोक्त मूल पता: 69 मिशन कम्पाउण्ड थाना सदर बाजार, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, उम्र- 58 वर्ष.

यह भी पढ़ें 👉  Video: देवस्थानम बोर्ड पर धामी का बयान. देखिए क्या बोले मुख्यमंत्री..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें