“द केरला स्टोरी” के तर्ज पर देहरादून में भी मतांतरण का मामला आया !… SSP देहरादून के निर्देश पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू..मामला जम्मू-कश्मीर से जुड़ा..

देहरादून: बॉलीवुड चर्चित ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म की तर्ज पर देहरादून में एक हिंदू छात्रा को बहला फुसलाने के साथ तरह तरह के दबाव डाल मतांतरण(धर्म परिवर्तन) कराने और मुस्लिम युवक से शादी प्रयास का संवेदनशील मामला सामने आया हैं.पीड़ित छात्रा के साथ ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसी के कॉलेज में पढ़ने वाली सहपाठी छात्रा है.पुलिस के अनुसार आरोपी छात्रा जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग की रहने वाली हैं.और जिस युवक से शादी कराने का प्रयास किया जा रहा था,वह भी कश्मीर का रहने वाला है.साथ ही आरोपी छात्रा का मित्र हैं.. 

 अगले कुछ दिनों के इन्वेस्टिगेशन के उपरांत आगे की तस्वी स्पष्ट होगी: एसएसपी

 मामलें की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टि में मामला बेहद गंभीर है. उत्तराखंड धर्मातरण एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है..पीड़ित के बयानों के आधार पर आरोपित लोगों के खिलाफ जांच पड़ताल जारी है.प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पीड़ित छात्रा रायपुर के स्थानीय कॉलेज में पढ़ती है और उसी कॉलेज की एक कश्मीरी सहपाठी छात्रा द्वारा पीड़िता की एक प्राइवेट फोटोग्राफ को लेकर उसे ब्लैकमेलिंग शुरू किया गया.और फिर इसके बाद अन्य दोस्तों के साथ जान पहचान कर जबरन कई तरह की बातों के लिए दबाव बनाया गया..एसएसपी ने बताया कि यह भी जांच का विषय है की पीड़ित बालिका इतने भय में कैसे आई,उसे क्या दिखाया गया. इसके अलावा दिल्ली जेल में बंद गैंगस्टर से भी दबाव बनाने की बात सामने आई है.जिसको लेकर दिल्ली पुलिस या अन्य से सामंजस्य बना कर इस बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है..एसएसपी ने कहा कि साक्ष्यों और सबूतों के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई जारी हैं.अगले कुछ दिनों के इन्वेस्टिगेशन के बाद ही आगे की कुछ तस्वीर साफ हो पाएंगी..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: मंत्री आवास पर तीर्थ पुरोहितों का शीर्षासन, मंत्री जी ने दिया आश्वासन. फिर गरमाया देवस्थानम बोर्ड का मुद्दा...
बाईट-अजय सिंह,एसएसपी, देहरादून..

आपत्तिजनक तस्वीरों से ब्लैकमेल और फिर गैंगस्टर बदमाशों से धमकी दिलाई..

बताया जा रहा हैं कि आरोपी छात्रा ने पहले पीड़ित छात्रा की निजी आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दी.और फिर इसके बाद उसे रुपये देने के लिए ब्लैकमेल भी किया..आरोप अनुसार मुस्लिम छात्रा पिछले 06 महीने से पीड़ित छात्रा को ब्लैकमेल कर दबाव बना रही थी.इतना ही नहीं पीड़ित छात्रा जब इतने सबके बावजूद मंनतारण के लिए नहीं मानी तो आरोपी छात्रा ने गुरुग्राम हरियाणा जेल में बंद कुछ गैंगस्टर बदमाशों से भी पीड़ित छात्रा को फोन में धमकी दिलाई..

यह भी पढ़ें 👉  फ़र्जी चिटफंड कंपनी की आड़ में करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश..02 गिरफ्तार..03 फरार...600 से अधिक लोग धन दुगना के लालच में फंसे..

एसएसपी देहरादून के निर्देश पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू..

जानकारी के अनुसार इस मामलें में आखिरकार तंग आकर पीड़ित छात्रा एसएसपी देहरादून अजय सिंह के पास पहुँची और अपनी आपबीती बताई..ऐसे में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर तत्काल रायपुर थाना पुलिस ने पीड़ित छात्रा की माँ की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर आरोपी मुस्लिम छात्रा के खिलाफ जबरन  वसूली,आपराधिक धमकी और उत्तराखंड धर्मांतरण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल  शुरू कर दी गई है..

अलग-अलग तरीके से ब्रेन वॉश कर धर्म बदलने का दबाव!

यह भी पढ़ें 👉  UKSSSC 2021 पेपर लीक प्रकरण,184 नकलचियों की सूची जारी.

जानकारी के मुताबिक ये संवेदनशील मामला देहरादून के सहस्त्रधारा रोड से सटे डांडा लखौंड स्थित सिद्धार्थ लॉ कालेज हैं.लॉ की पढ़ाई कर रही देहरादून के रायपुर  निवासी छात्रा ने पुलिस को बताया कि काजीगंज निकट रेलवे स्टेशन अनंतनाग,जम्मू कश्मीर निवासी उसकी सहपाठी छात्रा हैं. आरोप है कि करीब 6 से 7 महीने पहले आरोपी छात्रा ने उसके साथ नजदीकी बढ़ाई.फिर उसे मुस्लिम धर्मगुरु की वीडियो दिखाकर धर्म बदलने का दबाव बनाया.इसके बीच आरोपी छात्रा पीड़िता को अपने अलग-अलग मुस्लिम दोस्तों से भी जान पहचान बना नजदीकी बनाती रही..आरोप हैं कि सहपाठी छात्रा ने पीड़ित छात्रा से कहा कि कश्मीर अनंतनाग में उसका एक मुस्लिम दोस्त है,जो काफी बड़ा रसूखदार व्यक्ति हैं.इसके बाद पीड़ित छात्रा पर अपने मुस्लिम दोस्त से शादी का दबाव बनाना शुरू किया गया. कई दिनों तक यह दबावपूर्ण कारनामा  चलता रहा और एक दिन तंग आकर पीड़ित छात्रा ने मतांतरण और कश्मीर युवक से शादी करने से साफ़ इनकार कर दिया..इसके बाद पीड़ित छात्रा तंग आकर किसी तरह एसएसपी देहरादून के पास पहुँची..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें