दोस्त ही निकला का हत्यारा..सेलाकुई बाय-खाला में हुई युवक की हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा..घटना को अजांम देने वाले  अभियुक्त को किया गिरफ्तार..

पैसे के लेन देन को लेकर हुए विवाद में युवक के दोस्त द्वारा उसके सर में ईंट मारकर की गई थी युवक की हत्या..

देहरादून: सेलाकुई में पैसे के लेनदेन को लेकर एक युवक द्वारा अपने ही मित्र की हत्या करने का मामला सामने आया हैं..पुलिस ने हत्यारोपी अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद पुत्र इरफान अली को धूलकोट के जंगल के पास से गिरफ्तार किया गया. प्रारम्भिक पूछताछ में अभियुक्त द्वारा मृतक कामिल के सर पर ईंट से वार कर उसकी हत्या किया जाना स्वीकार किया गया..बता दें कि घटना 04 मई 2024 को सेलाकुई बायपास खाला के समीप एक खण्डर में खून से क्षत-विक्षत हालत कामिल पुत्र सलीम का शव बरामद हुआ था..

नशा करने के बहाने से दोस्त को बुलाकर हत्या की घटना को दिया अंजाम.

 पूछताछ में अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद द्वारा बताया कि वह ड्राइवरी का कार्य करता है.और मृतक से उसकी पुरानी जान-पहचान थी. दोनों अक्सर साथ में नशा किया करते थे.बीते 04 मई 20 24 को मृतक कामिल ने अभियुक्त को अपना पुराना लेन-देन का हिसाब करने और साथ में नशा करने के लिये बुलाया.इसके बाद दोनों ई-रिक्शा से घटना स्थल तक गये,जहां दोनों ने नशा किया.इसी दौरान पैसों के हिसाब को लेकर उनका आपस में विवाद हो गया.तनाव बढ़ने पर अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद द्वारा मौके पर पडी ईंट से मृतक कामिल के सर पर वार कर दिया,जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके पश्चात अभियुक्त मृतक का ई-रिक्शा लेकर घटना स्थल चला गया और आगे जाकर रास्ते में मृतक के ई-रिक्शा को सडक किनारे खडा कर अपनी खून लगी हुई टी शर्ट को ई-रिक्शा के अन्दर छिपाकर पुलिस से बचने के लिये अपने घर से फरार हो गया..

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार जनपद से सेवा संपन्न होते हुए भी सुपर कॉप IPS अजय सिंह की रणनीति से माफियाओं के सपने चकनाचूर..गैंगस्टर राजा उर्फ इरफान की सम्पत्ति होगी कुर्क..

पुलिस के अनुसार  04 मई 2024 को थाना सेलाकुई को सूचना प्राप्त हुई कि सेलाकुई बायपास खाला के समीप खंडर के अन्दर एक व्यक्ति अचेत अवस्था में पडा है.सूचना पर तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा उक्त व्यक्ति को तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया,जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के सम्बन्ध मे जानकारी करने पर उसकी शिनाख्त कामिल पुत्र सलीम निवासी सिंघनीवाला, सहसपुर के रूप में हुई. प्रारम्भिक जांच में युवक के सर पर वार कर उसकी हत्या किया जाना प्रकाश में आया, मौके पर फील्ड यूनिट की टीम को बुलाकर घटनास्थल की फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी करते हुए आवश्यक साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गई. मृतक के परिजनो से पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि मृतक उपरोक्त ई रिक्शा चलाने का कार्य करता था तथा घटना के दिन भी ई-रिक्शा लेकर काम पर गया था। घटना के सम्बन्ध में मृतक के पिता सलीम द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना सेलाकुई पर अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ धारा: 302 IPC के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  अवैध खनन पर मिलीभगत करने वाले पुलिसकर्मियों पर एसएसपी ने चलाया हंटर...

वही घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा तत्काल घटना के अनावरण को लेकर पुलिस टीम का गठन किया गया. गठित टीम द्वारा आसपास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए घटना स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्र मे लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए उनकी फुटेजों का अवलोकन किया गया तो घटना के दिन मृतक अपने ई- रिक्शा से अपने एक साथी मोनू उर्फ इरशाद के साथ जाता हुआ दिखाई दिया.ऐसे में मोनू उर्फ इरशाद के विषय में जानकारी करने पर उसका घटना वाले दिन से ही अपने घर से फरार होना प्रकाश में आया.इसके साथ ही पुलिस को घटना स्थल के पास दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने की भी जानकारी मिली.इसके बादसंदिग्धता के आधार पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त इरशाद के विषय में जानकारी हेतु सुरागरसी पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा मुखबिर की सूचना पर गुरुवार 09 मई 20 24 को अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद पुत्र इरफान अली को धूलकोट के जंगल के पास से गिरफ्तार किया गया. जिससे प्रारम्भिक पूछताछ में उसके द्वारा मृतक कामिल के सर पर ईंट से वार कर उसकी हत्या किया जाना स्वीकार किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: प्रधानमंत्री मोदी के उत्तराखंड दौरे को कांग्रेस ने बताया निराशाजनक ।गाँधीपार्क में दिया धरना। हरीश रावत ,गणेश गोदियाल सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मौनव्रत..

 गिरफ्तार अभियुक्त:-

 मोनू उर्फ इरशाद पुत्र इरफान अली निवासी सिंघनीवाला, थाना पटेलनगर, जनपद देहरादून, उम्र 28 वर्ष..

बरामदगी:-

01: घटना में प्रयुक्त खून लगी हुई ईंट

02: अभियुक्त के खून लगे कपडे

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें