अवैध-संबंधों से तंग आकर शादीशुदा लेफ्टिनेंट कर्नल ने की प्रेमिका की बेरहमी से हत्या..रायपुर थानों रोड़ मिला था पुलिस को शव…नेपाल की थी बार डांसर मृतका..सबूतों के साथ आरोपी को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार…भेजा ज़ेल..

देहरादून: प्रेम-प्रसंग और अवैध संबंधों से तंग आकर सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल ने अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या करने का मामला देहरादून रायपुर में सामने आया है.सिलीगुड़ी में बार डांसर का काम करने वाली मृतका श्रेया उर्फ सुमित्रा पुत्री शिव बहादुर मूल रूप से नेपाल की रहने वाली थी..पुलिस ख़ुलासे के अनुसार आरोपी कर्नल ने योजना पर तरीके से पहले अपनी प्रेमिका श्रेया को 8 सितंबर 2023 की शाम को राजपुर स्थित एक बार में ले जाकर जमकर शराब पिलाई और फिर वहाँ से रायपुर के थानों रोड़  में Long Drive घुमाने के बहाने अपनी कार में रखे हथौड़े से सिर फोड़ कर मौत के घाट उतार दिया..इतना ही नहीं वारदात के बाद आरोपी ने प्रेमिका के शरीर पर एसिड डालकर उसे थानों रोड़ जंगल किनारें फेंक दिया.पुलिस को महिला का शव 10 सितंबर 2023 रविवार की सुबह बरामद हुआ था. मृतका श्रेया उर्फ सुमित्रा पुत्री शिव बहादुर मूल रूप से नेपाल के चिसो पानी चौक जिला तनहु की रहने वाली बताई गई हैं. पुलिस ने इस हत्याकांड को 24 घण्टे में वर्कआउट कर हत्यारोपी लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय पुत्र वाल्मीकि उपाध्याय निवासी प्रेम नगर पंडितवाडी को घटना में प्रयुक्त हथोड़ा,कार,मृतका आई कार्ड,मोबाइल फोन,खून से सने कपड़े और टॉयलेट क्लीनर जैसा सबूत बरामद कर गिरफ्तार किया हैं.

बाइट:दलीप सिंह कुँवर,DIG/SSP देहरादून..

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय मूल रूप जम्मू का रहने वाला है.हाल फिलहाल वह देहरादून क्लेमेंनटाउन स्थित सैन्य संस्थान में पोस्टिंग होने के साथ ही प्रेमनगर के पंडितवाडी उपासना एंक्लेव में अपनी पत्नी और डेढ़ साल के बच्चे के साथ अपने मकान में रहता था. देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर के अनुसार जांच पड़ताल में पता चला कि गिरफ्तार लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय 2019-20 में जब सिलीगुड़ी में पोस्टेड था तब उसकी मुलाकात सिलीगुड़ी क्लब बार डांसर में श्रेया से हुई थी.दोनों की मुलाकात कुछ समय मे प्रेम प्रसंग में बदल गई.ऐसे दोनों के बीच शारीरिक संबंध बनते चले गए.इसके बाद आरोपी कर्नल ने कुछ समय बाद दूसरी लड़की से शादी कर ली. जुलाई 2023 को आरोपी कर्नल की देहरादून में पोस्टिंग हो गई और वह अपनी बीवी और डेढ़ साल के बच्चे के साथ पंडितवाडी मकान में रहने लगा. इधर कुछ समय बाद ही प्रेमिका श्रेया भी देहरादून पहुंच गई. कर्नल ने प्रेमिका श्रेया को बाकायदा एक फ्लैट देहरादून में दिलाया. जहां उसका प्रेम प्रसंग और अवैध संबंधों का सिलसिला चलता रहा. ऐसे में कर्नल की पत्नी को जब इस हरकत का पता चला तो तीनों के बीच में आए दिन झगड़ा होने लगा. आरोपी करनाल के अनुसार उसकी प्रेमिका लगातार उसकी शादी करने का दबाव बना रही थी. जिससे वह परेशान हो गया था. इसी के चलते उसने प्रेमिका को ठिकाने लगाने की योजना बनाई.जिसके चलते उसमें 8 सितंबर 2023 की देर रात रायपुर के थानों रोड में प्लान के तहत हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व सिडकुल जनरल मैनेजर को रिश्वत मामलें में विजिलेंस कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सश्रम सजा.जानिए क्यों हुआ था रिश्वत का खेल.

अभियुक्त : रामेन्दू उपाध्याय पुत्र  वाल्मिकी उपाध्याय निवासी प्रेमनगर पंडितवाड़ी जनपद देहरादून उम्र- 42 वर्ष.

सोची-समझी साजिश के तहत कर्नल ने बनाई हत्या की योजना

पुलिस पूछताछ में आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल ने बताया कि उसकी पोस्टिंग कुछ समय पहले ही सिलिगुडी पश्चिम बंगाल से देहरादून में हुयी थी. वर्ष 2010 में डिपार्टमेंटल कमीशन के रूप में लेफ्टिनेंट बन गया.और पंडितवाड़ी में घर बना लिया.आरोपी ने बताया कि वर्ष 2020 जनवरी में उसकी मुलाकात नेपाली मूल की एक लडकी श्रेया शर्मा र्से ZIZZI डांस बार सिटी सेंटर मॉल सिलीगुड़ी पंश्चिम बंगाल में हुई थी.पहली नजर में श्रेया शर्मा बहुत पसंद आई.  मुलाकाते बढ़ते ही श्रेया से दोस्ती के नाते आपसी फिजिकल रिलेशन बन भी गए.आरोपी ने बताया कि हम दोनों सिलीगुड़ी में पति-पत्नी की तरह रहते थे. मैं श्रेया के सारे खर्चे उठाता था. जब मेरी पोस्टिंग देहरादून जिले में हुई तो मैं श्रेया को भी अपने साथ देहरादून ले आया.लेकिन इसकी जानकारी जब मेरी पत्नी को हुई तो मैंने श्रेया को कुछ दिन होटल में रखने के बाद वापस सिलीगुडी भेज दिया.हालांकि कुछ दिन बाद उसको दुबारा देहरादून बुला लिया और कुछ दिन होटल में रखने के बाद  क्लेमनटाउन में एक फ्लैट किराये पर लिया जहाँ उसे रख दिया.इधर कुछ दिन सही रहने के बाद श्रेया लगातार मुझे अपनी पत्नी का दर्जा देने का दबाब बनाने लगी और इसको लेकर वह मुझसे गाली गलौज और लड़ने लगी. इतना ही नही वह मुझसे पीने के लिये शराब और में रोज होटल से खाना मंगवाती थी.ऐसे में मेरा लगभग रोज फ्लैट में आना जाना था इसका मेरी पत्नी को भी पता चल गया था.जिसके चलते वहाँ भी तनाव का माहौल बन गया.आरोपी कर्नल के अनुसार श्रेया  लगातार उससे दुर्व्यवहार करती थी और मुझे गालियां देकर कहती कि तुमने मेरी लाइफ खराब कर दी है मुझे रखैल की तरह रखा हुआ है.लेकिन अब मैं शादी करके ही रहूँगी. इसके बाद श्रेया मेरी पत्नी और हम तीनों के बीच आए दिन झगड़ा होने लगे.मैं असमंजस की स्थिति में था कि मैं क्या करूं मैं बहुत परेशान हो गया था. इसलिए मैंने श्रेया को जान से मारने की योजना बनायी. ऐसे में 09 सितंबर 2023 को श्रेया और मैं बीयर पीने के लिए राजपुर रोड स्थित एक क्लब ले गया.  जहां पर रात को हमने शराब पी मैंने उसे ज्यादा शराब पिलाई और खुद कम शराब पी.इसके बाद उसे लॉन्ग ड्राइव में जाने को कहा और मैंने अपनी गाड़ी में भी कुछ बीयर और शराब भी रख ली.इसके बाद हम लोग रात्रि को आईएसबीटी घंटाघर बल्लूपुर डोईवाला फिर डोईवाला से वापस होते हुए महाराणा प्रताप चौक से थानो रोड की तरफ निकले.  फिर गाड़ी थानो रोड पर सोड़ा सरोली से एक रास्ता बाँये ओर जंगल जाने वाले रास्ते पर लगा ली.नशे में धुत श्रेया को जान से मारने के इरादे से कार में एक हथौड़ा सीट के पीछे रख लिया.इधर श्रेया अत्यधिक शराब के नशे में होने के बावजूद गाडी में ही शारीरिक सम्बन्ध बनाने की जिद्द में अड़ गई.आरोपी कर्नल के अनुसार ऐसे में योजना के अंतर्गत अपनी कार की पिछली सीट में रखे हथौड़े को निकाल कर श्रेया पर ताबड़तोड़ सर में प्रहार किया. जब वह मर गई तो गाड़ी को थोड़ा आगे ले जाकर जहाँ रास्ता खत्म हो गया वहाँ उसकी बॉडी को सड़क किनारे  फेंक दिया. इसके बाद गाड़ी में रखा टॉयलेट क्लीनर एसिड निकाला और उसके मुंह पर डाल दिया. श्रेया के शव को ठिकाने लगाने के बाद वापस गाडी से क्लेमनटाउन स्टोर में पहुँच गाड़ी को छुपा कर ड्यूटी में चला गया.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती मामलें में बिहार से गिरफ्तार दो अभियुक्तों का दून पुलिस ने लिया रिमांड…दोनों अभियुक्तों को देहरादून लाकर होगी विस्तृत पूछताछ..

गिरफ्तार अभियुक्त:

रामेन्दू उपाध्याय पुत्र श्री वाल्मिकी उपाध्याय निवासी प्रेमनगर पंडितवाड़ी देहरादून उम्र-42 वर्ष

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें