स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतिम चरण कार्यों का जिलाधिकारी देहरादून ने किया स्थलीय निरीक्षण..गुणवत्ता के साथ यथाशीघ्र निर्माण कार्य संपन्न करने सख्त आदेश.. प्रदेश के पहले रोलर हॉकी रिंक निर्माण कार्य पूर्ण करने पर खासा जोर:(CEO)स्मार्ट सिटी/ जिलाधिकारी..

हॉकी,स्केटिंग रिंग एवं चिल्डर्न पार्क के निर्माण के साथ खेल अवस्थापना सुविधा हेतु किए जा रहे कार्य – मुख्य कार्यकारी अधिकारी,(CEO) देहरादून स्मार्ट सिटी 

देहरादून:जिलाधिकारी/मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिका ने बुद्धवार (21फ़रवरी 2024) को शहर में संचालित हो रहे स्मार्ट सिटी परियोजना लि0 के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया..जिलाधिकारी ने सहारनपुर रोड से जीएमएस रोड, चकराता रोड, बिन्दाल पुल तथा परेड ग्राउण्ड एवं पवेलियन में संचालित कार्यों का जायजा लिया.इस दौरान उन्होंने परेडग्राउण्ड में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किये कि खेल अवस्थापना सुविधा के लिए किए जा रहे कार्यों को गुणवत्ता के साथ यशाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए.वही स्केटिंग बोर्डग्राउण्ड निर्माण कार्यों को फरवरी माह तक पूर्ण कराने और रोलर हॉकी रिंक के निर्माण कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के भी निर्देश दिए..बता दें  कि परेडग्राण्ड देहरादून में शहर के साथ ही प्रदेश का पहला रोलर हॉकी रिंक बनाया जा रहा है.. 

यह भी पढ़ें 👉  राहत.. फर्जी रजिस्ट्री घोटालें मामलें में आखिरकार आरोपी एडवोकेट को मिली हाईकोर्ट से जमानत..अब इटली में बेटी की शादी में जा सकेंगे…

जिलाधिकारी ने परेड ग्राउण्ड पर बनाए गए साईकिल ट्रैक के निर्माण कार्यों की अद्यतन  जानकारी लेने पर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बताया किया कि साईकिल ट्रैक निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है,जिस पर जिलाधिकारी ने ट्रैक को लोगों के लिए खोलने तथा साईकिल ट्रैक के लिए साईकिल रखवाने के निर्देश दिए. उन्होंने परेड ग्राउण्ड में शेड लगाने के निर्देश दिए ताकि धूप में लोग शेड में बैठ सकें. 

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: बीजेपी विधायक महेश सिंह जीना पर देहरादून में मुकदमा दर्ज..

वही दूसरी तरफ रेंजर्स ग्राउण्ड पर निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यों में तेजी लाने व रेंजर्स ग्राउण्ड के भीतर चारों ओर ट्रैक बनाने एवं फिल्ड पर पिच निर्माण करने के साथ ही टॉयलेट बनवाने को भी निर्देशित किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने तिब्बती मार्केट के सामने स्मार्ट सिटी, सिटीज प्राजेक्ट के अन्तर्गत  विकसित किए गए चिल्डर्न पार्क का भी निरीक्षण कर चिल्डर्न पार्क एवं रैंजर्स ग्राउण्ड में भी सुरक्षा गार्ड रखने को निर्देशित किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर व अन्य क्षेत्रों में खाली जगह को चिन्हित किया जाए,ताकि ऐसे स्थानों को छोटे-छोटे चिल्डर्न पार्क के रूप में विकसित किया जा सके. DM सोनिका के अनुसार शहर की सुन्दरता के साथ ही छोटे बच्चों के लिए खेल अवस्थापना भी स्थापित की जा सकेगीं.

यह भी पढ़ें 👉  SSP देहरादून की सटीक रणनीति का असर…पिस्टल की नोक पर लाखों के आभूषण लूटने वाले मास्टरमाइंड को दून पुलिस ने हरियाणा से दबोचा..15 लाख के जेवरात सहित घटना में प्रयुक्त पिस्टल और कारतूस बरामद..

देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने सहारनपुर रोड, जीएमएस रोड से चकराता, बिन्दाल पुल तक संचालित कार्यों को समयबद्ध गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के सम्बंधित अधिकारियों कक निर्देश दिए किया. उन्होंने सड़क किनारे फुटपाथ कार्यों सहित सड़क चौड़ीकरण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने को कहा साथ ही निर्देशित किया यातायात में अवरोधक को चिन्हित करते हुए उनके सुधार किया जाए..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें