उत्तराखण्ड STF ने नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़..माफ़िया को गिरफ्तार कर 50 लाख से अधिक नक़ली दवाएं सहित कच्चा माल बरामद.. 

देहरादून/हरिद्वार: उत्तराखंड STF ( स्पेशल टास्क फोर्स) ने ड्रग्स फ्री अभियान के तहत बडी कार्यवाही करते हुए  जनपद हरिद्वार के अंर्तगत मतलबपुर इलाके में छापेमारी कर एक नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.इस कार्रवाई के दौरान एसटीएफ टीम मौके से ने 25 लाख कीमत के अलग-अलग नामी कंपनियों की नकली एंटीबायोटिक दवाएं और 25 लाख क़ीमत से अधिक भारी मात्रा में नक़ली दवाओं का कच्चा माल,रैपर व मशीनें भी बरामद किया है. एसटीएफ के अनुसार हरिद्वार के मतलबपुर इलाके के एक घर में ये नकली फैक्ट्री चल रही थी.थाना गंगनहर क्षेत्र में गोपनीय सूचना के आधार पर अभियुक्त अमित धीमान पुत्र सुरेश चंद्र निवासी मतलबपुर को लगभग 25 लाख की नकली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया गया हैं. शिकंजे में आए नक़ली दवाओं के माफ़िया से STF पूछताछ कर उसके नेटवर्क से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी एकत्र धरपकड़ में जुटी हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देशभर में PM मुद्रा लोन के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले "साईबर ठग" गिरोह का मास्टरमाइंड उत्तराखंड STF के शिकंजे में..सिक्योरिटी गार्ड से बना साईबर ठग गिरोह का सरगना..धोखाधड़ी के रुपयों से देहरादून में प्रॉपर्टी जोड़ने और इनवेस्टमेंट का धंधा भी..
नक़ली दवा फैक्ट्री..

कोरियर के माध्यम से अलग-अलग राज्यों में भेजी जाती थी नकली दवाएं

एसटीएफ के अनुसार हरिद्वार के मतलबपुर इलाके में स्थित एक घर में संचालित होने वाली इस फैक्ट्री  तैयार होने वाली नक़ली दवाओं को कोरियर माध्यम से अलग-अलग राज्यों में सप्लाई के लिए भेजा जाता था.. छापेमारी के दौरान जांच पड़ताल ने पता चला अलग-अलग कम्पनियों के नाम से तैयार होने वाली ये नकली एंटीबायोटिक दवाएं लाखों की संख्या में तैयार कर प्रिंटेड रैपर में पैक्ड होकर सप्लाई होती थी.

यह भी पढ़ें 👉  STF का शिकंजा:50 हज़ार का इनामी फ़्रॉड भूमाफिया गिरफ्तार,2021 से चल रहा था फ़रार..

उत्तराखंड STF एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार विगत काफी समय से एसटीएफ की एएनटीएफ टीम को हरिद्वार क्षेत्र में नकली दवाइयां के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर गोपनीय जानकारी जुटाई जा रही थी. इसी क्रम मंगलवार 29 अगस्त 2023 को नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री के संबंध में पुख्ता जानकारी मिलने पर एमटीएफ टीम को कार्रवाई के लिए जनपद हरिद्वार भेजा गया.इसी दौरान ग्राम मतलबपुर स्थित एक घर पर फैक्ट्री में छापेमारी करते हुए बड़ी संख्या में नकली दवा बनाने वाली मशीनें नकली रैपर कच्चा माल़ इत्यादि बरामद किया गया. कार्रवाई के दौरान नकली दवा बनाने वाले अभियुक्त अमित धीमान पुत्र सुरेश चंद्र निवासी मतलबपुर थाना गंगनहर को नकली  दवाओं के साथ लगभग  25 लाख की नकली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया गया..STF एसएसपी के अनुसार मौके पर कार्रवाई जारी है साथ ही अन्य व्यक्तियों की भी तलाश की जा रही है,जिनके द्वारा इस फैक्ट्री में नकली दवाइयां बनाने में अभियुक्त का सहयोग किया जा रहा था.वही गिरफ्तार अभियुक्त के अपराधी इतिहास की भी जानकारी की जुटाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें 👉  लाखों के गहने चोरी कर फाइनेंस कंपनी से लिया Loan,विदेश भागने की फ़िराक़ में चोर..ये है पूरा मामला..

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता

1–अमित धीमान पुत्र सुरेश चंद्र निवासी मतलबपुर थाना गंगनहर,हरिद्वार

बरामदगी

18 लाख पैक्ड दवाइयां.

5 लाख खुली दवाइयां.

5 बड़ी मशीन.

20 कट्टे कच्चा माल.

5 बंडल प्रिंटेड दवाईयों के रैपर.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें