देहरादून: रायपुर में बुजुर्ग महिला से ज्वैलरी लूट का दून पुलिस ने किया खुलासा..घटना कारित करने वाले मामा-भांजा गिरफ्तार….स्ट्रीट क्राइम करने वाले सभी अपराधियों का नंबर जेल जाने का आयेगा:SSP देहरादून

सगे मामा -भान्जे को लूट के कुंडल एंव घटना में प्रयुक्त बाईक जिक्सर के साथ रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार.. 

अभियुक्त पूर्व में भी थाना पटेल नगर से अनैतिक देह व्यापार में जा चुका है जेल..

 देहरादून: थाना रायपुर अंतर्गत लाडपुर रोड़ में एक बुजुर्ग महिला के साथ हुई ज्वैलरी लूट मामले का खुलासा करते हुए दून पुलिस ने घटना कारित करने वाले सगे मामा भांजे को गिरफ्तार किया है.पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधी इससे पूर्व देह व्यापार आरोप में जेल जा चुके हैं.. दोनों ही अभियुक्त मूल रूप से उत्तर प्रदेश बिजनौर के रहने वाले हैं.. थाना रायपुर पुलिस के अनुसार 27 नवम्बर 2023 को वादी प्रत्यक्ष गोयल निवासी लाडपुर द्धारा उनकी माता रेखा गोयल उम्र- 62 वर्ष के कान का कुंडल दो अज्ञात बाईक सवारों द्धारा लाडपुर रोड़ पर लूट कर ले जाने सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया था.. मामलें की गम्भीरता पर तत्काल धारा 392 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.. सीनियर सिटीजन की प्राथमिकता को देखते हुए देहरादून एसएसपी अजय सिंह द्वारा केस वर्कआउट के लिए रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन लाल के नेतृत्व में 03 अलग-अलाव टीमों का गठन किया गया.. गठित पुलिस टीम में से प्रथम टीम द्धारा घटनास्थल के आस पास व घटनास्थल पर आने व जाने वाले मार्गों पर लगे करीब 85 सीसीटीवी कैमरो को चेक किया गया.जबकि द्धितिय टीम द्धारा पूर्व में लूट के अपराध में जनपद में गिरफ्तार अपराधियों का सत्यापन किया गया.वही तृतीय टीम द्वारा बाहरी जनपदों राज्यों के लूट के अपराध में गिरफ्तार व्यक्तियों की जानकारी व घटना के आसपास मौजूद व्यक्तियों से पूछताछ की गयी.  

यह भी पढ़ें 👉  दुस्साहस: पुलिस अधिकारियों पर हमला करने वाले कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर भेजा ज़ेल…पुलिस बल में अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी..विभागीय कार्रवाई के साथ ही  कानूनी कार्रवाई भी जायेगी : SSP देहरादून..

 घटनास्थल के आसपास के CCTV फुटेजों का अवलोकन करने पर एक संधिक्त बाईक घटना के समय  बुजुर्ग महिला के आसपास घूमते और फिर घटना के पश्चात तेजी से निकलते हुए दिखाई दी.. उक्त संदिग्ध मोटर साईकिल को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रेस करने पर कई स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज खराब होने के कारण घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल की आने व जाने की अन्य जानकारी प्राप्त नहीं हो पायी.. घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल का गहनता से विश्लेषण कर उसके मॉडल को विभिन्न मोटर साईकिल डीलरों को दिखाने पर महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि उक्त मोटर साईकिल सुजुकी कम्पनी की जिक्सर मॉडल है,जो दो वर्ष पूर्व ही लॉच हुयी थी..इसके बाद पुलिस टीम द्धारा जनपद देहरादून,हरिद्धार व सहारनपुर उ0प्र0 से विगत 06 माह में उक्त मॉडल व रंग की बिक्री की गयी मोटर साईकिल की जानकारी प्राप्त की गयी..छानबीन करने में पता चला कि जनपद देहरादून में विगत 06 माह में 04 जनपद हरिद्धार में 06 व जपनद सहारनपुर में 12 मोटर साईकिल बिक्री होना पाया गया.ऐसे में सभी मोटर साईकिलों के मालिकों का पता व मोबाईल नम्बर प्राप्त कर पता कर पुलिस टीम द्धारा जानकारी की गयी तो पाया गया कि सहस्त्रधारा क्रासिंग स्थित सुजुकी मोटर साईकिल शोरूम से एक जिक्सर बाईक शिवांग रावत  निवासी विष्णु पैलेस लाईब्रेरी रोड़ मसूरी द्धारा खरीदी गयी है.इस जानकारी के आधार उक्त केस सम्बन्ध में थाना मसूरी की सहायता से शिवांग से जानकारी करने पर उसके द्वारा बैंक की किस्त न चुका पाने के कारण अपनी मोटर साईकिल जिक्सर संख्या UK07FL-8626 को अपने दोस्त स्माईल अल्बी पुत्र समीम निवासी नगीना रोड़ कोतवाली देहात उ0प्र को एक माह पूर्व देने के संबंध में बताया गया.जिसकी फोटो शिवांग से प्राप्त कर सीसीटीवी फुटेज में आये बाईक चालक से मिलान करने पर स्माईल अल्वी का घटना में संलिप्त होना पाया गया.ऐसे में   पुलिस टीम द्धारा उनके निवास नगीना रोड़ कोतवाली देहात में दबिश दी गयी,लेकिन वह मौके से फरार मिला और उसका फोन बन्द मिला….इसके उपरांत रायपुर पुलिस द्वारा किये गए अथक प्रयास से 07 दिसम्बर 2023 को घटना में शामिल अभियुक्त 1- स्माईल अल्बी पुत्र समीम निवासी नगीना रोड़, कोतवाली देहात,उ0प्र उम्र- 24 वर्ष और उसके सगे मामा अकरम अली पुत्र मोहब्बत अली वार्ड न0 21 मोहल्ला जाफ्ता गंज बिट्टन वाली मस्जिद के पास,थाना नजीबाबाद, जिला बिजनौर, उ0प्र को घटना में प्रयुक्त वाहन संख्या UK07FL8626 जिक्सर सुजुकी वाहन के साथ 06 नम्बर पुलिया से गिरफ्तार किया गया.. अभियुक्तों के कब्जे से बुजुर्ग महिला से लूटा कुंडल बरामद किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  उधम सिंह नगर पुलिस की नशे के खिलाफ़ जंग में अब तक की सबसे बड़ी स्मैक बरामदगी..01 किलोग्राम से अधिक अवैध स्मैक के साथ बड़ा ड्रग्स माफ़िया गिरफ्तार..बरामद स्मैक की क़ीमत 1 करोड़ से अधिक...

गिरफ्तार अपराधी इससे पहले देह- व्यापार में जा चुके हैं जेल:पुलिस

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार स्माईल अल्वी द्धारा बताया कि वह नगीना यूपी का रहने वाला है.और अकरम अली उसका सगा मामा है..  वह पूर्व में थाना पटेलनगर देहरादून से भी अनैतिक देह व्यापार के अपराध में जेल जा चुका है.. अभियुक्त ने यह भी बताया कि देहरादून में पुलिस की सख्ती के कारण देह व्यापार का काम नहीं चल पा रहा था.जिससे कारण आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी.इसी कारण उन्होंने मिलकर लूट की योजना बनाई..घटना करने के लिए अभियुक्त स्माइल अल्वी ने अपने दोस्त शिवांग से उसकी मोटर साईकिल जिक्सर 01 माह पूर्व ली थी. घटना से पूर्व अभियुक्त ने बाईक की नम्बर प्लेट उतार दी.इसके बाद 27 नवंबर 2023 को दोनों अभियुक्त पटेलनगर से होते हुये रायपुर पहुंचे थे.जहां सड़क से सब्जी लेकर घर जा रही बुजुर्ग महिला से दोनों अभियुक्त ने कान का कुंडल छीनकर मौके से फरार हो गए…   

यह भी पढ़ें 👉  ईद में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की साजिश नाकाम,भीम आर्मी अध्यक्ष समेत 11 नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज,गहन जांच पड़ताल शुरू.. 

गिरफ्तार अभियुक्त..

1- स्माईल अल्बी पुत्र समीम निवासी नगीना रोड,  कोतवाली देहात, उ0प्र उम्र- 24 वर्ष..

2-  अकरम अली पुत्र मोहब्बत अली वार्ड न0 21 मोहल्ला जाफ्ता गंज बिट्टन वाली मस्जिद के पास, थाना नजीबाबाद, जिला बिजनौर, उ0प्र उम्र-45 वर्ष ..

बरामद माल

1-  01 कुण्डल सोने का ..

2-  वाहन संख्या UK07FL-8626 सुजुकी जिक्सर (घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल) 

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें