फर्जी रजिस्ट्री घोटालें के मास्टरमाइंड के.पी. की सहारनपुर जेल में मौत से उठे कई सवाल !.. देहरादून से एक विशेष पुलिस टीम सहारनपुर रवाना.. पूरे प्रकरण में शीघ्र ही कोर्ट में चार्जशीट होगी प्रेषित:SSP

देहरादून- बहुचर्चित फर्जी रजिस्ट्री घोटालें मामलें के मास्टरमाइंड कुंवर पाल सिंह (के.पी.) की सहारनपुर जेल में मौत होने की सनसनी ख़बर सामने आयी है.यूपी पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में चिकित्सकों की माने तो मौत की वजह हाइपरटेंशन और हार्ट अटैक को बताया गया हैं.वही दूसरी तरफ देहरादून पुलिस ने मुख्य आरोपी की एकाएक मौत की संवेदनशीलता को देखते हुए विस्तृत जांच के लिए एक विशेष पुलिस टीम को सहारनपुर रवाना किया हैं..देहरादून एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक फ़र्जी रजिस्ट्री घोटालें से संबंधित मुकदमें में सभी महत्वपूर्ण अभिलेखीय साक्ष्य और बयान पुलिस द्वारा पहले ही विवेचना में पूर्ण कर लिए गए थे.अब शीघ्र ही कोर्ट में चार्जशीट प्रेषित की जाएगी..

यह भी पढ़ें 👉  रामपुर तिराहा स्थित उत्तराखंड शहीद स्मारक पहुंचे मुख्यमंत्री धामी । उत्तराखंड आंदोलन में शहीद हुए आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि।

देहरादून एसएसपी कार्यालय के मुताबिक थाना कोतवाली नगर  फर्जी रजिस्ट्री घोटालो से सम्बन्धित अभियोगों की विवेचना जनपद स्तर पर गठित एसआईटी द्वारा सम्पादित की जा रही है… इन मुकदमों में अभियुक्त कुंवरपाल सिंह उर्फ के पी सिंह पुत्र  बलवीर सिंह निवासी मोहल्ला सुताजपुर नकुरपुर सहारनपुर का नाम प्रकाश सामने आया था. एसआईटी द्वारा पूर्व में अभियुक्त के पी सिह को ‘वारण्ट बी’ पर देहरादून न्यायालय में तलब कर अभियुक्त का 04 दिवस का ‘पुलिस कस्टडी रिमांड’ लिया गया था. पीसीआर के दौरान अभियुक्त के पी सिंह से फर्जी रजिस्ट्री घोटालों से सम्बन्धित सभी साक्ष्य संकलित करते हुए अभियोगो से संबंधित सभी बरामदगी की जा चुकी थी. जिसके पश्चात अभियुक्त को वापस न्यायिक अभिरक्षा में निरूद्ध किया गया था. वर्तमान में अभियुक्त के पी सिंह जिला कारागार सहारनपुर में निरूद्ध था.. जनपद देहरादून के अभियोगों में भी न्यायिक अभिरक्षा में था.  आज अभियुक्त के पी सिंह की जिला कारागार सहारनपुर में मृत्यु होना संज्ञान में आया हैं..मामला संवेदनशील होने पर देहरादून एसएसपी द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर व वरिष्ठ अधीक्षक जिला कारागार सहारनपुर से टेलिफोनिक वार्ता की गई.वार्ता में जानकारी मिली की अभियुक्त के. पी. सिंह की मृत्यु प्रथम दृष्टता हाइपरटेंशन व हार्ट अटैक से होना ज्ञात हुआ..ऐसे में जनपद देहरादून से एक विशेष टीम को विस्तृत जानकारी के लिए सहारनपुर रवाना किया गया है..

यह भी पढ़ें 👉  जनवरी में जमा देने वाली ठंड , गंगोत्री में गिरता पारा, लोगो की बढ़ी मुश्किलें, अब तो अलाव ही सहारा...

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें