Election mode में आई दून पुलिस..जनपद के सभी हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधियों पर पुलिस की कड़ी नज़र.. 51 लापता हिस्ट्रीशीटरों की तलाश सहित लोकसभा चुनाव सुरक्षा दृष्टिगत इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर SSP देहरादून ने दिए निर्देश..

चुनाव के दृष्टिगत नशा तस्करों पर पुलिस की पैनी नज़र, बनाई गयी है कुंडलिया, सख्त कार्यवाही के दिए निर्देश..

एसएसपी देहरादून द्वारा जनपद के सभी अधिकारियों के साथ की गयी मासिक अपराध मीटिंग..

क्राइम मीटिंग के दौरान आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत पुलिस की तैयारियों का लिया जायजा..दिए निर्देश..

सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्थित मतदान केन्द्रों का स्थलीय भ्रमण कर मतदान के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के दिये निर्देश.. 

संवेदनशील तथा अति संवेदनशील स्थानों पर स्थित मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के दृष्टिगत लगने वाले पुलिस बल का आंकलन करने के लिए किया गया निर्देशित..

चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने वाली संवेदनशील सूचनाओं/मुद्दों पर सतर्क दृष्टि बनाये रखने के दिये निर्देश.. 

चुनावों के दौरान अवैध शराब की तस्करी की सम्भावनाओं के चलते बाहय जनपदों तथा प्रदेशों से लगने वाली बार्डर चैकिंयों पर लगातार सघन चैकिंग अभियान चलाने के दिये निर्देश..

सभी अधीनस्थों को अपने-अपने क्षेत्रों में संधिक्तो को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध समय से प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही किये जाने हेतु किया गया निर्देशित..

लोकसभा चुनावो के दौरान बाहर से आने वाले सुरक्षा बलों के रूकने हेतु स्थानों को चिन्हित करते हुए उक्त स्थानो पर समय से सभी बुनियादी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिये निर्देश..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: मुख्यमंत्री धामी के कड़े निर्देश पर अतिक्रमणमुक्त अभियान में जुटी जिलाधिकारी देहरादून….पुनः अतिक्रमण न हो इस खासा जोर: DM दून

आपराधिक गतिविधियों में लिप्त ऐसे अभियुक्त, जो चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं, उनके विरूद्ध गैंगस्टर तथा गुडां एक्ट के तहत कडी कार्यवाही करने हेतु किया निर्देशित..

धोखाधडी से सम्बन्धित मुकदमों की समीक्षा कर अभियोगों की अध्यतन स्थिती की ली जानकारी, त्वरित निस्तारण तथा अभियुक्तों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही के दिये निर्देश..

लम्बित विवेचनाओं तथा प्रार्थना पत्रों की समीक्षा के दौरान सभी थाना प्रभारियों को उनके समयबद्ध निस्तारण के दिये निर्देश, अनावश्यक रूप से विवेचना/शिकायती प्रार्थना पत्रों के लम्बित रहने पर सम्बन्धित के विरूद्ध की जायेगी कार्यवाही..

सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्रों में नियमित रूप से बाहरी व्यक्तियों/ किराएदारों के सत्यापन हेतु अभियान चलाने के दिये निर्देश..

 देहरादून– रविवार 18 फरवरी 2024 को एसएसपी देहरादून द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत सभी अधीनस्थों की मासिक अपराध गोष्ठी की गयी.. गोष्ठी के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत सभी अधीनस्थों के साथ पुलिस की तैयारियों का जायजा लेते हुए एसएसपी द्वारा इन महत्वपूर्ण बिंदुओं दिशा निर्देश निर्गत किये गये..

01 : सभी थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्र में  कुल 303 हिस्ट्रीशीटरों की प्रत्येक गतिविधि पर पैनी नजर रखना सुनिश्चित करेंगे, साथ ही लापता 51 हिस्ट्रीशीटरों की जानकारी हेतु अभियान चला कर उनकी तलाश करना सुनिश्चित करेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून साइबर थाने ने एक और राष्ट्रीय साइबर घोटालें में लगभग 08 करोड़ ठगी के अभियुक्त को ग्वालियर से दबोचा..अभियुक्त के खिलाफ देशभर 123 मुक़दमें व 2311 विभिन्न साइबर अपराधों में आपराधिक तार..गिरफ्त में आये आरोपी को भारत के हर राज्य की पुलिस को थी तलाश..

02: सभी थाना  प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में पूर्व में प्रकाश में आए नशा तस्करो के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करते हुए उनकी हर गतिविधि पर सतर्क दृष्टि रखेंगे, साथ ही आगामी चुनावो के दृष्टिगत उनके विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे..

03: सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्थित मतदान केन्द्रों का भौतिक रूप से निरीक्षण कर ले तथा मतदान हेतु सभी बुनयादी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें..

04: चुनाव के दृष्टिगत बाहर से आने वाले सुरक्षाबलों के रूकने के स्थानों को समय से चिन्हित कर लिया जाये तथा उक्त स्थानों का भौतिक निरीक्षण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण कर लिया जाये..

05: आगामी चुनावों के दृष्टिगत बाहरी जनपदों/राज्यों से अवैध शराब की तस्करी की सम्भावना के दृष्टिगत जनपद की सीमाओ पर स्थित सभी अन्तर्जनपदीय तथा अन्तर्राज्जीय चैक पोस्टों पर प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित की जाये, साथ ही थाना क्षेत्रों में पूर्व में प्रकाश में आये शराब तस्करों पर भी सतर्क दृष्टि रखी जाये..

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ धाम में लडक़ी के छोटे कपड़ो को लेकर विवाद, लड़की पर भड़क गए लोग..वीडियो हुआ वाइरल

06: थाना क्षेत्रान्तर्गत संवेदनशील तथा अति सवेंदनशील स्थानों पर सभी संदिग्ध गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए ऐसे स्थानों पर स्थित मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से लगने वाले सुरक्षा बलों का समय से आंकलन कर लिया जाये..

07: चुनाव के दौरान सोश्ल मीडिया तथा अन्य माध्यमों से चुनावों को प्रभावित करने वाले मुद्दो तथा संदिग्ध गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए भ्रामक खबरे फैलाने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये..

08: ऐसे अभियुक्त जो नियमित रूप से आपराधिक गतिविधियों में सलिप्त रहते हैं तथा चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं, उन्हें चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध गैंगस्टर तथा गुंडा एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये..

09: लम्बित विवेचनाओं तथा प्रार्थना पत्रों की समीक्षा के दौरान सभी थाना प्रभारियो को उनके समयबद्ध निस्तारण हेतु दिये निर्देश अनावश्यक रूप से विवेचना/शिकायती प्रार्थना को लम्बित रखने वालो के विरूद्ध की जायेगी कार्यवाही..

10 : सभी थाना प्रभारी अपने – अपने थाना क्षेत्रों में नियमित रूप से बाहरी व्यक्तियों, किरायेदारों और संदिग्ध व्यक्तियों की सत्यापन के कार्रवाई सुनिश्चित करें..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें