आज फिर दून पुलिस ने बजवाए अपराधियों के खिलाफ़ ढोल.. वांटेट चल रहे अभियुक्तों की संपत्ति कुर्क उद्घोषणा के समय ढोल-नगाड़ों के साथ पहुँची दून पुलिस..अपराधियों का ढोल बजाकर उनके काले कारनामों की पोल खोलेगी दून पुलिस : SSP देहरादून

मामले में 02 अभियुक्तो ( पति-पत्नी) की पूर्व में हो चुकी है गिरफ्तारी

देहरादून; थाना रायपुर क्षेत्र के भगत सिंह कॉलोनी झूठा मुकदमा करा फरार चल रहे दो अभियुक्तों के घर संपत्ति कुर्की करने का नोटिस चस्पा करने पुलिस ढोल नगाड़ों के साथ पहुंची..इस कार्यवाही के दौरान अभियुक्तों के घर और उसके आस-पास ढोल बजाकर मुनादी करायी गयी.. इस पूरे मामले में आरोपी पति-पत्नी को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. जबकि संपत्ति कुर्की की जद में आए  फ़रार 02 अन्य अभियुक्तों के खिलाफ़ निवास स्थान पर कुर्की का नोटिस चस्पा लगा ढोल बजाकर मुनादी करायी गयी.. 

थाना रायपुर पुलिस के अनुसार 06 फ़रवरी 2023 को मोबिन अहमद पुत्र मोयोद्दीन निवासी भगत सिंह कॉलोनी थाना रायपुर (देहरादून)ने  आकर एक प्रार्थना पत्र दिया..शिकायत पत्र में उनके द्वारा अंकित किया कि 6 फरवरी 2023 को असद पुत्र शाहिद खान निवासी वाणी विहार थाना रायपुर देहरादून बिना अनुमति के अवैध तमंचा लेकर घर में घुस गया और गाली गलौच और जान से मारने की धमकी देने लगा,ऐसे में हमने उसे घर पर पकड रखा है.. प्रार्थना पत्र के आधार पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गयी..

यह भी पढ़ें 👉  ड्रग्स फ्री देवभूमि के पथ पर दून पुलिस,रायपुर पुलिस ने सपेरा बस्ती में छापेमारी कर सरपंच और उसकी पत्नी को लाखों के गाँजे के साथ किया गिरफ्तार..

उधर दूसरी तरफ 7 फरवरी 2023 को ही द्धितीय पक्ष शाहिद अहमद पुत्र तौफिक अहमद निवासी भगत सिंह कालोनी रायपुर (देहरादून) ने भी प्रार्थना पत्र दिया,जिसमें उनके द्वारा बताया गया किया कि मोबिन पुत्र मोइनुद्दीन,शायदा पत्नी मोबिन व आदि के द्वारा उनके पुत्र असद को जबरदस्ती रास्ता रोककर उसे अपने घर में बन्दी बनाकर उसके साथ मारपीट-गाली गलौच की गयी है.इतना ही नहीं इस दौरान उसे तमंचा दिखाकर डराना व झूठे केस में फंसाया जा रहा है..इन मामलें पर भी तत्काल मुक़दमा पंजीकृत कर विवेचना चौकी प्रभारी मालदेवता के सुपुर्द हुई..

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: सिलेंडर फटने से घर मे लगी आग,घर का सारा सामान जलकर हुआ खाक।यहाँ हुआ ये बड़ा हादसा, देखिए वीडियो...

 इस पूरे प्रकरण में दोनों शिकायतकर्ताओं की सच्चाई जानने के लिए देहरादून एसएसपी के निर्देशन में थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा दर्ज मुकदमों की निष्पक्ष विवेचना कर गुण दोष के आधार पर निस्तारण करने के लिए 02 टीमें गठित की गयी.. पुलिस टीम द्वारा विवेचना में पाया गया कि मोबिन उसकी पत्नी शायदा, मुजाहिद, नाजमीन व नईम आदि ने षडयन्त्र के तहत शाहिल अहमद के पुत्र असद को झूठे केस में फंसाने की रंजीस रखते हुए अवैध तमंचा दिखवाकर झूठा मुकदमा पंजीकृत कराया गया था.. जिस कारण मोबिन द्वारा पंजीकृत कराये गये मुकदमे को समाप्त करते हुए  05अक्टूबर 2023 को अभियुक्त मोबिन व उसकी पत्नी शायदा को मु0अ0सं0 69/2023 में गिरफ्तार किया गया.जबकि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी गयी..लेकिन फ़रार अभियुक्तों को लगातार फरार चलने पर वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी और सम्पत्ति कुर्की के लिए न्यायालय से कुर्की की उद्घोषणा प्राप्त कर आज 30 अक्टूबर 2023 को अभियुक्तों के घर पर सम्पत्ति कुर्की के आदेश को चम्पा किया गया.इस कार्यवाही के दौरान अभियुक्तों के घर व आस-पास ढोल बजाकर मुनादी करायी गयी.. 

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में करोडों की नकली दवाओं का जखीरा बरामद,यूपी का एक तस्कर गिरफ्तार,दो फरार,तलाश जारी..

वांछित अभियुक्त :

1-  मुजाहिद पुत्र मोबिन निवासी जैन प्लाट रायपुर दे0दून

2- नाजमीन पत्नी मोबिन निवासी उपरोक्त

3- नईम पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी उपरोक्त

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें